यूपी के लिए बड़ी खबर: मोदीनगर से नमो भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई, जानिए किराया, स्टेशन और हर जरूरी बात

मोदीनगर से नमो भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई, जानिए किराया, स्टेशन और हर जरूरी बात
UPT | नमो भारत ट्रेन

Mar 06, 2024 11:32

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को यूपी को बड़ी सौगात दी है। दरअसल पीएम मोदी ने मोदीनगर नॉर्थ से नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी...

Mar 06, 2024 11:32

Ghaziabad News : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बुधवार को यूपी को बड़ी सौगात दी है। दरअसल पीएम मोदी ने मोदीनगर नॉर्थ से नमो भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा दी है। जिसके तहत 17 किमी लंबे अतिरिक्त सेक्शन का उद्घाटन हो चुका है। नमो भारत ट्रेन के दूसरे सेक्शन का काम पूरा होने के बाद इसे जनता को समर्पित किए जाने की तैयारी कर ली गई है। 

स्टैंडर्ड क्लास टिकट दर
आरआरटीएस द्वारा जारी की गई टिकट दरों में साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ तक 90 रुपये चुकाने होंगे। इसी के साथ साहिबाबाद से मोदीनगर साउथ तक के लिए 80 रुपये देने होंगे। दुहाई से मोदीनगर साउथ का किराया 80 रुपये, दुहाई से मोदीनगर नार्थ का किराया 90 रुपये होगा। गाजियाबाद से मोदीनगर साउथ का किराया 60 रुपये और मोदीनगर नार्थ का किराया 80 रुपये निर्धारित किया गया है। मोदीनगर से दुहाई के लिए नमो भारत के यात्रियों को 60 रुपये का टिकट लेना होगा। नमो भारत में सबसे कम किराया 20 रुपये और सबसे अधिक किराया 90 रुपये निर्धारित किया गया है।
 
एनसीआरटीसी के अधिकारियों ने बताया
जानकारी के अनुसार बता दें कि नमो भारत ट्रेन का संचालन मेरठ साउथ स्टेशन तक होना है, लेकिन अभी काम पूरा नहीं हो पाया है। जिस कारण से फिलहाल इसे मोदीनगर नार्थ स्टेशन तक चलाया जा रहा है। एनसीआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि उद्घाटन के बाद आम लोगों को सफर के लिए एक दो दिन का इंतजार करना पड़ सकता है। 

Also Read

परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

6 Oct 2024 05:38 PM

मेरठ महेंद्र सिं​ह टिकैत जयंती : परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए जहां पर वार्ता जारी है। धरनास्थल पर अभी सैंकड़ों ट्रैक्टर और किसान मौजूद हैं। और पढ़ें