RTTS Namo Bharat Train : देश की प्रगति का जीता जागता उदाहरण आरआरटीएस नमो भारत ट्रेन : हरदीप पुरी

देश की प्रगति का जीता जागता उदाहरण आरआरटीएस नमो भारत ट्रेन : हरदीप पुरी
UPT | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आरआरटीएस सेक्शन का वर्चुवल उद्घाटन करते हुए।

Mar 06, 2024 15:41

इस सेक्शन के उद्घाटन से नमो भारत सेवाएं दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर 34 किमी के सेक्शन पर निर्बाध रूप से उपलब्ध...

Mar 06, 2024 15:41

Short Highlights
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया आरआरटीएस सेक्शन का वर्चुवल उद्घाटन
  • केन्द्रीय मंत्री डॉ.जनरल विजय कुमार सिंह को गार्ड आफ आनर 
  • मेरठ मंडलायुक्त और गाजियाबाद डीएम भी उपस्थित 
RRTS Namo Bharat Train : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ के बीच के 17 किमी लंबे आरआरटीएस सेक्शन का वर्चुवल उद्घाटन किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री हर​दीप पुरी, केन्द्रीय मंत्री डॉ.जनरल(से.नि.)विजय कुमार सिंह, सांसद मेरठ राजेन्द्र अग्रवाल, सांसद बागपत सत्यपाल सिंह, सांसद राज्यसभा लक्ष्मीकांत वाजपेयी, विधायक मुरादनगर अ​जीतपाल त्यागी, विधायक मोदीनगर डॉ.मंजू सिवाच, मण्डलायुक्त मेरठ सेल्वा कुमारी जे., जिलाधिकारी गाजियाबाद इन्द्र विक्रम सिंह उपस्थिति रहे।

सेक्शन नमो भारत ट्रेनों के परिचालन के लिए तैयार
दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर प्रायोरिटी सेक्शन से आगे दुहाई से मोदीनगर नॉर्थ तक का 17 किमी लंबा अतिरिक्त सेक्शन नमो भारत ट्रेनों का परिचालन के लिए तैयार हुआ है और इस सेक्शन में मुरादनगर, मोदी नगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ तीन स्टेशन शामिल हैं। इस सेक्शन के उद्घाटन से नमो भारत सेवाएं दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर 34 किमी के सेक्शन पर निर्बाध रूप से उपलब्ध हो गयी हैं, जिसमें साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक कुल आठ स्टेशन हो गये हैं।

द्वितीय सेक्शन में नमो भारत ट्रेन को हरी झण्डी दिखाते हुए रवाना किया
दिल्ली को मेरठ से जोड़ने वाले भारत के प्रथम आरआरटीएस कॉरिडोर की आधारशिला मार्च 2019 में प्रधान मंत्री द्वारा रखी गई थी। इसके 17 किमी लंबे प्रायोरिटी सेक्शन को 20 अक्टूबर 2023 में प्रधानमंत्री द्वारा यात्री परिचालन के लिए हरी झंडी दिखाई गई थी, उसके कुछ ही महीनों बाद आज 06 मार्च 2024 को द्वितीय सेक्शन में नमो भारत ट्रेन को हरी झण्डी दिखाते हुए रवाना किया।
कार्यक्रम में सर्वप्रथम केन्द्रीय मंत्री डॉ.जनरल(से.नि.) विजय कुमार सिंह गार्ड आफ आनर देते हुए सलामी दी गयी। कार्यक्रम के दौरान आरआरटीएस के प्रबंधक श्री विनय कुमार सिंह द्वारा सभी मुख्य​ अतिथियों, वरिष्ठ अतिथियों, अतिथियों को पटका पहनाकर सम्मानित करते हुए पौधा भेंट किया गया। 

2014 से मोदी सरकार के नेतृत्व में देश प्रगति की राह पर
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री डॉ.जनरल (से.नि.) विजय कुमार सिंह ने कहा कि नमो भारत ट्रेन जल्द मेरठ तक शुरू हो जायेगी। अभी साहिबाबाद से मोदीनगर तक कि यात्रा सुखद, आरामदाय​क और समयाेपयोगी हो गयी है और जल्द ही यह सेवा दिल्ली से मेरठ तक शुरू हो जायेगी। 
केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं में गति से प्रगति का जीता जागता उदाहरण है आरआरटीएस की यह सेवाएं। 2014 से मोदी सरकार के नेतृत्व में देश प्रगति की राह पर लगातार आगे बढ़ता जा रहा है और आगे भी बढ़ता रहेगा। इस मौके पर एसडीएम सहित अन्य अधिकारियों के साथ—साथ आरआरटीएस के पदाधिकारी व कर्मचारियों सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

Also Read

परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

6 Oct 2024 05:38 PM

मेरठ महेंद्र सिं​ह टिकैत जयंती : परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए जहां पर वार्ता जारी है। धरनास्थल पर अभी सैंकड़ों ट्रैक्टर और किसान मौजूद हैं। और पढ़ें