Ghaziabad Rojgar Mela : गाजियाबाद रामलीला मैदान घंटाघर में आज रोजगार मेला, क्यूआर कोड से फटाफट करें रजिस्ट्रेशन

गाजियाबाद रामलीला मैदान घंटाघर में आज रोजगार मेला, क्यूआर कोड से फटाफट करें रजिस्ट्रेशन
UPT | रोजगार मेला के संबंध में बैठक लेते जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह।

Sep 04, 2024 23:56

पंजीकरण के लिए कहा गया है, जिसके तहत वर्तमान समय में 8000 से अधिक रजिस्ट्रेशन क्यूआर कोड के माध्यम से किये जा चुके हैं।

Sep 04, 2024 23:56

Short Highlights
  • 100 से अधिक कंपनियां देंगी बेरोजगारों को नौकरी
  • मौके पर ही इंटरव्यू और मिलेगा ज्वाइनिंग लेटर
  • एडीएम एल बनाए गए रोजगार मेला के नोडल अधिकारी 
Ghaziabad Rojgar Mela : जनपद गाजियाबाद के रामलीला मैदान घंटाघर में प्रस्तावित वृहद रोजगार मेला आज लगाया जाएगा।  रोजगार मेला में भाग लेने के लिए युवकों को क्यूआर कोड के माध्यम से पंजीकरण करना होगा। रोजगार मेला के नोडल अधिकारी एडीएम एल विवेक कुमार मिश्रा बनाए गए हैं। वर्तमान समय में 8000 से अधिक रजिस्ट्रेशन अभी तक हो चुके हैं।

15,000 से अधिक युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार हेतु ऋण देने का लक्ष्य
रोजगार मेला में 100 से अधिक कंपनियां प्रतिभाग करेंगी।जिसमें 15,000 से अधिक युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार के लिए ऋण देने का लक्ष्य रखा गया है। वृहद रोजगार मेला के मद्देनजर नोडल अधिकारी विवेक कुमार मिश्र एडीएम एल/ए ने बताया कि प्रस्तावित वृहद रोजगार मेला के संबंध में अधिकतर तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं‌‌।

रोजगार के संबंध में 140 स्टाल लगाए
मेला स्थल पर रोजगार के संबंध में 140 स्टाल लगाए हैं। जिसमें 20 स्टॉल पर रजिस्ट्रेशन कार्य, तीन हेल्प डेस्क, एक मेडिकल कैंप, एक डाटा कंबाइनिंग कंट्रोल रूम के लिए एवं 115 पर कंपनियों के स्टाल लगाए जाएंगे। वर्तमान समय तक 100 कंपनियों से अधिक कंपनियों द्वारा मेले में प्रतिभाग करने एवं युवाओं को रोजगार देने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है। इन कंपनियों द्वारा 15,167 रिक्त पदों की सूची भी उपलब्ध करा दी गई है। जिस पर कंपनियों द्वारा लोगों को रोजगार दिया जाएगा। 

जिला सेवा योजन और संस्थानों से पंजीकरण कराने को कहा
इंजीनियरिंग कॉलेज, एमबीए कॉलेज, पॉलिटेक्निकल, आईटीआई, कौशल विकास मिशन, जिला सेवा योजन आदि संस्थाओं को रोजगार मेले में अधिक से अधिक युवाओं के पंजीकरण के लिए कहा गया है, जिसके तहत वर्तमान समय में 8000 से अधिक रजिस्ट्रेशन क्यूआर कोड के माध्यम से किये जा चुके हैं। मेले के दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की सुविधा रहेगी। 

स्वरोजगार के लिए ऋण वितरण की व्यवस्था 
उन्होंने कहा कि वृहद रोजगार मेला के दौरान स्वरोजगार हेतु ऋण भी वितरित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान पात्र युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन भी वितरित किए जाएंगे। यह वृहद रोजगार मेला जनपद गाजियाबाद के रामलीला मैदान  घंटाघर में  आयोजित किया जाएगा।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें