Raksha Bandhan Festival : बहनों ने भाइयों की कलाई पर स्नेह की डोर बांधकर लिया रक्षा का वचन

बहनों ने भाइयों की कलाई पर स्नेह की डोर बांधकर लिया रक्षा का वचन
UPT | गाजियाबाद में रक्षाबंधन पर भाई को टीका लगाती बहन।

Aug 19, 2024 20:44

भाई और बहन के पवित्र रिश्ते की डोर को और मजबूत करने के लिए बहनों ने भाइयों की कलाई में राखी बांधी तो भाइयों ने भी बहन को रक्षा का वचन दिया। हर तरफ रक्षाबंधन का उत्साह झलका, भाइयों ने बहनों को गिफ्ट और आकर्षक उपहार देकर प्रसन्न किया।

Aug 19, 2024 20:44

Short Highlights
  • गाजियाबाद में धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन पर्व
  • मिठाई की दुकानों पर लगी रही भीड़
  • बाजार में सुबह से ही दिखाई देने लगी थी रौनक
Ghaziabad News : प्यार, आस्था, पवित्रता और विश्वास का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व जिले में सोमवार को धूमधाम से मनाया गया। रक्षाबंधन पर बाजारों में रौनक दिखाई दी। मिठाई की दुकानों पर सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटी रही।

भाइयों ने भी बहन को रक्षा का वचन दिया
भाई और बहन के पवित्र रिश्ते की डोर को और मजबूत करने के लिए बहनों ने भाइयों की कलाई में राखी बांधी तो भाइयों ने भी बहन को रक्षा का वचन दिया। हर तरफ रक्षाबंधन का उत्साह झलका, भाइयों ने बहनों को गिफ्ट और आकर्षक उपहार देकर प्रसन्न किया। बहनों ने राखी की थाली सजाईं, उसमें रोली, कुमकुम, अक्षत, दीपक और राखी रखे थे। इसके बाद भाई को तिलक लगाकर उसके दाहिने हाथ में राखी बांधी। भाई की आरती उतारीं फिर मिठाई खिलाई। बहनों ने भाई की सुरक्षा और सम्मान की कामना की। भाइयों ने उनको रक्षा का वचन व उपहार दिए।

मिठाइयों ने घोली रिश्तों में मिठास
धार्मिक स्थलों सार्वजनिक स्थलों पर रक्षाबंधन की धूम रही। सुबह से जिले में शहर से देहात तक त्योहार की रौनक दिखने लगी थी। घरों में तरह-तरह के पकवान बनाए गए। मिठाइयों ने रिश्तों में और मिठास घोली।

विभिन्न पौधों को बांधा रक्षासूत्र
जिले में कई निजी संस्थानों ने विभिन्न पौधों को रक्षासूत्र बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। गाजियाबाद आर्य समाज की ओर से आर्य समाज के कार्यकर्ताओं ने पौधों को रक्षासूत्र बांधकर उसकी देखभाल का वचन लिया। इस दौरान फूलों के 75 पौधे लगाए गए। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें