गाजियाबाद में बकरीद : खुले में कुर्बानी रोकने को 153 क्यूआरटी और 11 ड्रोन कैमरों से निगरानी

खुले में कुर्बानी रोकने को 153 क्यूआरटी और 11 ड्रोन कैमरों से निगरानी
UPT | गाजियाबाद में ईद-उल-अजहा के मौके पर रात से ही पुलिस कर्मी तैनात।

Jun 18, 2024 01:28

ईद-उल-अजहा के पर्व पर खुले में कुर्बानी करने और उसका वीडियो बनाकर पोस्ट करने पर पाबंदी लगा दी गई है। खुले में कुर्बानी ना हो और कोई इसका वीडियो सोशल मीडिया पर ना पोस्ट कर पाए इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी की है।

Jun 18, 2024 01:28

Short Highlights
  • ईद-उल-अजहा पर खुले में कुर्बानी नहीं करने की अपील
  • कुर्बानी का वीडियो बनाकर पोस्ट करने पर होगी कार्रवाई 
  • पूरे शहर में सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात
Ghaziabad News : गाजियाबाद में आज ईद-उल-अजहा पर्व मनाया जा रहा है। सुबह शहर की प्रमुख मस्जिदों में नमाज अदा की गई। मस्जिदों के बाहर सड़कों पर नमाज ना अदा हो इसको रोकने के लिए पुलिस बलों की डयूटी लगाई गई थी। ईद-उल-अजहा के पर्व पर खुले में कुर्बानी करने और उसका वीडियो बनाकर पोस्ट करने पर पाबंदी लगा दी गई है। खुले में कुर्बानी ना हो और कोई इसका वीडियो सोशल मीडिया पर ना पोस्ट कर पाए इसके लिए पुलिस ने पूरी तैयारी की है। मुस्लिम धर्मगुरुओं और लोगों से पुलिस ने खुले में जानवरों की कुर्बानी नहीं करने की अपील की है। 

तीन जोन में 153 क्यूआरटी 
ईद-उल-अजहा पर गाजियाबाद को तीन जोन में बांटा गया है। इन तीन जोन में 153 क्यूआरटी लगाई गई है। जिसमें सभी थाना पुलिस और डीसीपी, एसीपी अपने इलाकों में गश्त पर रहेंगे। पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्र ने बताया कि तीनों जोन में पुलिस फ्लैग मार्च हुआ है। रात से मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस निगरानी रखी जा रही है। सुरक्षा के लिए सिटी जोन में 21, हिंडन जोन में 35, ग्रामीण जोन में 63 और हेउक्वाटर से 34 क्यूआरटी लगाई है। इसके अलावा 11 ड्रोन कैमरे और पीएसी भी तैनात की गई है। 

सुबह आठ बजे हुई ईदगाह में नमाज
 गाजियाबाद में सुबह आठ बजे ईद-उल-अजहा की नमाज कैला भट्ठा के ईदगाह में अदा की गई। संजयनगर सेक्टर 23 में सुबह 6.30 बजे पहली नमाज अदा की गई। शहर इमान मुफ्ती जमीर कासमी ने नूर नगर मस्जिद गुलमोहर के पीछे सुबह सात बजे और दूसरी नमाज 7.40 बजे अदा कराई। इस दौरान शह इमाम ने बताया कि सभी मस्जिदों में नमाज शांतिपूर्वक अदा की गई है। नमाज के दौरान मस्जिदों के बाहर पुलिस की गश्त रही। जिस कारण सड़क पर कहीं भी नमाज अदा नहीं गई है। 

आज सुबह से शाम तो होगी कुर्बानी
ईद-उल-अजहा पर नमाज अदा करने के बाद शहर में कुर्बानी की रस्म शुरू हुई है। मौलाना शाहिद अब्बासी ने बताया कि कुर्बानी का समय सुब से शाम तक रहेगा। उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है कि कुर्बानी खुले में ना की जाए। कुर्बानी के अपशिष्ट को भी खुले में ना फेंके, सरकार के दिशा निर्देशों का पूरा पालन करें। 

Also Read

पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा समेत दिग्गज नेता रहे साथ

5 Jul 2024 03:29 PM

गाजियाबाद हाथरस सत्संग हादसा : पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, पार्टी प्रवक्ता डॉली शर्मा समेत दिग्गज नेता रहे साथ

शुक्रवार की सुबह सभी नेता 10 जनपथ पर एकत्रित हुए। गाजियाबाद से डॉली शर्मा अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचीं। इसके बाद सभी नेता सांसद राहुल गांधी के काफिले के साथ सड़क मार्ग... और पढ़ें