मेड ने कर दिया खुलासा : खाने में क्यों मिलाती थी पेशाब, कबूलनामा सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

खाने में क्यों मिलाती थी पेशाब, कबूलनामा सुनकर आप भी चौंक जाएंगे
UPT | गाजियाबाद की गिरफ्त में नौकरानी

Oct 17, 2024 11:05

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है। मामला क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके की एक प्रतिष्ठित रिहायशी सोसाइटी का है...

Oct 17, 2024 11:05

Ghaziabad News : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका दिया है। मामला क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके की एक प्रतिष्ठित रिहायशी सोसाइटी का है, जहां एक घरेलू सहायिका ने अपने मालिक और उसके परिवार से अपमान का बदला लेने के लिए खाने में मूत्र मिलाना शुरू कर दिया। इस शर्मनाक हरकत का खुलासा तब हुआ जब परिवार के सदस्यों की तबीयत लगातार बिगड़ने लगी और उन्होंने इसके बाद उन्होने रसोईघर में गुप्त कैमरा लगवाया।

ऐसे हुआ मामले का पर्दाफाश
गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक सोसाइटी में रियल एस्टेट से जुड़े एक व्यवसायी ने आठ साल पहले अपनी घरेलू सहायिका रीना को काम पर रखा था। कई सालों तक वह उनके घर के काम को सही से करती रही। कुछ महीनों से परिवार के सदस्य बीमार होने लगे, खासकर त्वचा संबंधी रोग और लीवर की समस्याएं बढ़ने लगीं। डॉक्टरों की कई जांचों और इलाजों के बावजूद कोई खास सुधार नहीं हुआ। तब मालिक को लगा कि इस बिगड़ते स्वास्थ्य का कारण कहीं न कहीं खाने-पीने से जुड़ा हो सकता है। 

CCTV कैमरे में कैद हुई करतूत
मालिक ने स्थिति की सच्चाई जानने के लिए बिना किसी को बताए रसोईघर में एक कैमरा लगवाया। 14 अक्टूबर को उन्होंने कैमरे की फुटेज चेक की, जिसमें घरेलू सहायिका रीना को रोटी बनाने के लिए पानी की जगह मूत्र का इस्तेमाल करते देखा गया। यह देख कर पूरा परिवार हैरान रह गया। इसके बाद परिवार ने तुरंत पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी सहायिका को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस पूछताछ में हुए चौंकाने वाले खुलासे
गिरफ्तारी के बाद जब पुलिस ने रीना से पूछताछ की तो पहले वह मूत्र मिलाने के आरोप को नकारती रही। लेकिन जब उसे CCTV फुटेज दिखाई गई तो उसने स्वीकार किया कि उसने ऐसा किया है। पूछताछ में रीना ने बताया कि मालिक के छोटे-छोटे मामलों में उसे डांटने की आदत से वह बेहद आहत महसूस करती थी। मालिक द्वारा बार-बार काम में कमी निकालने पर उसने खुद को अपमानित महसूस किया और इसी अपमान का बदला लेने के लिए उसने खाने में मूत्र मिलाना शुरू कर दिया। रीना ने यह भी बताया कि जब परिवार के लोग उसकी बनाई रोटियां खा रहे होते थे तो उसे लगता था कि उसने अपने अपमान का बदला ले लिया। इस हरकत से उसे संतोष महसूस होता था। एसीपी वेव सिटी लिपि नगायच के अनुसार रीना पिछले चार महीनों से इस घिनौने कृत्य को अंजाम दे रही थी।

बीमारियों से परेशान हो गया परिवार
रीना की हरकत का असर परिवार के स्वास्थ्य पर साफ दिखाई देने लगा था। त्वचा संबंधी रोगों के बढ़ते मामले और लीवर की समस्याएं परिवार के सभी सदस्यों को प्रभावित करने लगी थीं। इस बारे में एमएमजी अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. संतराम वर्मा का कहना है कि मूत्र के कारण आमतौर पर लीवर या दिल पर कोई सीधा असर नहीं होता है, लेकिन अगर महिला किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित होती तो इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए परिवार की मेडिकल जांच करवाना आवश्यक है।

ये भी पढ़े : बरेली में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा, रामायण वाटिका में 51 फीट ऊंची बनेगी श्रीराम की प्रतिमा

मनोरोग विशेषज्ञों का नजरिया
वरिष्ठ मनोवैज्ञानिक डॉ. संजीव त्यागी ने बताया कि जब कोई व्यक्ति बार-बार डांट या तिरस्कार झेलता है तो उसका मन बदला लेने के लिए उकसाया जा सकता है। कई लोग प्रत्यक्ष रूप से हिंसा या गुस्सा प्रकट कर देते हैं तो वहीं कुछ लोग अप्रत्यक्ष तरीके से अपने अपमान का बदला लेने की कोशिश करते हैं। डॉ. त्यागी का मानना है कि घरेलू सहायिका द्वारा किया गया यह कार्य इसी मानसिक प्रवृत्ति का एक उदाहरण हो सकता है।

पुलिस की गिरफ्त में नौकरानी
फिलहाल पुलिस ने आरोपी सहायिका रीना को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है। उसके खिलाफ उचित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि वे इस मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं ताकि यह पता चल सके कि कहीं रीना ने किसी और जगह भी इसी तरह की हरकत तो नहीं की है।

Also Read

मिट्टी से भरा डंपर फाटक से टकराया, OHT लाइन टूटी, कई ट्रेनें प्रभावित

17 Oct 2024 11:35 AM

हापुड़ हापुड़ से बड़ी खबर : मिट्टी से भरा डंपर फाटक से टकराया, OHT लाइन टूटी, कई ट्रेनें प्रभावित

हापुड़ में कुचेसर रोड चौपला रेलवे फाटक पर एक मिट्टी से भरे डंपर ने रेलवे फाटक को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हादसे में ओएचटी (OHT) लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई। और पढ़ें