हापुड़ में करोड़ों रुपये की संपत्ति जब्त : धन दोगुना करने का झांसा देकर करते थे ठगी, जानें पूरा मामला

धन दोगुना करने का झांसा देकर करते थे ठगी, जानें पूरा मामला
UPT | गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

Oct 28, 2024 10:38

हापुड़ में बहादुरगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जालसाज गिरोह के एक सदस्य की 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है।

Oct 28, 2024 10:38

Hapur News : बहादुरगढ़ थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जालसाज गिरोह के एक सदस्य की 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त की है। आरोपी निवेश के नाम पर 18 महीने में पैसे डबल करने का झांसा देकर लोगों से ठगी करता था। यह जालसाज सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका था।



क्या है पूरा मामला
बहादुरगढ़ सर्किल के डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि क्षेत्र के चांदनेर गांव निवासी अशोक, धर्मपाल, सुषमा, सुनीता, दिनेश, मुकेश, संजीव और बुलंदशहर जिले के अशोक ने निफ्टेक ग्लोबल नाम से एक कंपनी बनाई थी। आरोपियों ने खुद और एजेंटों के माध्यम से लोगों को कंपनी में निवेश करने और 18 महीने में पैसा दोगुना करने का झांसा दिया था। आरोपियों के झांसे में आकर क्षेत्र के साथ ही आसपास के जिलों के सैकड़ों लोगों ने कंपनी में निवेश किया था। कोरोना काल के बाद आरोपियों ने कंपनी बंद कर लोगों के करोड़ों रुपये लेकर फरार हो गए थे। जिसके बाद लोगों ने उनके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज कराए थे।

ये भी पढ़ें : Ghaziabad AQI News : देश के सबसे प्रदूषित शहरों में गाजियाबाद दूसरे नंबर पर, हालात और होंगे खराब 

गांव में कराई मुनादी
20 अक्टूबर 2021 को पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, तब से सभी आरोपी जेल में बंद हैं। डीएसपी ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर गिरोह में शामिल मुकेश निवासी चांदनेर की संपत्ति की जांच की गई। जांच में ग्राम चांदनेर के जंगल में उसके नाम 0.4850 हेक्टेयर भूमि प्रकाश में आई, जिसका वर्तमान बाजार मूल्य करीब 1.75 करोड़ रुपये है। न्यायालय के आदेश पर भूमि पर कुर्की की कार्रवाई करते हुए बोर्ड लगा दिए गए हैं और गांव में मुनादी भी करा दी गई है।

ये भी पढ़ें : Noida News : शहर में बायर्स ने 10 टावरों में 1500 फ्लैट तैयार किए, घरों की चाबी सौंपी

Also Read

नेपाल के सांसद ने की भगवान दूधेश्वर नाथ महादेव की पूजा, लिया आर्शीवाद

28 Oct 2024 04:13 PM

गाजियाबाद Ghaziabad News : नेपाल के सांसद ने की भगवान दूधेश्वर नाथ महादेव की पूजा, लिया आर्शीवाद

नेपाल से भी हर वर्ष हजारों भक्त भगवान दूधेश्वर की कृपा प्राप्त करने व महाराजश्री का आशीर्वाद लेने के लिए गाजियाबाद आते हैं। और पढ़ें