हापुड़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई : दिल्ली में गैंगस्टर की 24.44 लाख की सम्पत्ति कुर्क

दिल्ली में गैंगस्टर की 24.44 लाख की सम्पत्ति कुर्क
UPT | पुलिस ने की कार्रवाई।

Jul 08, 2024 01:34

जिले की थाना कपूरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत एक शातिर अपराधी द्वारा साइबर अपराध कर अवैध रुप से अर्जित की गई लाखों रुपये की सम्पत्ति (मकान) रुपये को कुर्क किया है।

Jul 08, 2024 01:34

Hapur News : जिले की थाना कपूरपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत एक शातिर अपराधी द्वारा साइबर अपराध कर अवैध रुप से अर्जित की गई लाखों रुपये की सम्पत्ति (मकान) रुपये को कुर्क किया है। आरोपी ने अपनी मां के नाम दिल्ली में मकान खरीदा था। जिसको कुर्क कर लिया गया है।

क्या है पूरा मामला 
दरअसल, कपूरपुर थाना प्रभारी अवनीश कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शातिर अपराधियों के खिलाफ एसपी अभिषेक वर्मा के निर्देश पर पुलिस द्वारा से कार्रवाई की जा रही है और इसी के तहत पिलखुवा थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट से संबंधित आरोपी दिल्ली के रहने वाले आलोक कुमार की 22 लाख 44 हजार 668 रुपये की सम्पत्ति को कुर्क किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी आलोक कुमार शातिर किस्म का साइबर ठग है, जिसके द्वारा गैंग बनाकर लोगों से ठगी कर अवैध संसाधनों से धन अर्जित कर अपनी मां के नाम दिल्ली में मकान खरीदा था। जिसको जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है।



ऐसे करता था साइबर ठगी
उन्होंने बताया कि पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के व्यक्ति से साइबर अपराधी द्वारा ठगी की घटना को अंजाम दिया था। कोतवाली में दर्ज मुकदमे की जांच थाना कपूरपुर पुलिस द्वारा की जा रही थी। और जांच के तहत आरोपी के खिलाफ ये एक्शन लिया गया है। आरोपी लोगों को बातों में उलझाकर उनसे साइबर ठगी किया करता था।

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें