Lok Sabha Elections 2024 : हापुड़ में मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

हापुड़ में मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां, तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन
UPT | मतदान केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Apr 25, 2024 15:07

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बुधवार शाम 5 बजे थम गया। वहीं 25 अप्रैल को नवीन मंडी स्थल से लोकसभा चुनाव को लेकर तीनों विधानसभा में 1,048 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंचना शुरू हो गई है...

Apr 25, 2024 15:07

Hapur News : उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार बुधवार शाम 5 बजे थम गया। वहीं 25 अप्रैल को नवीन मंडी स्थल से लोकसभा चुनाव को लेकर तीनों विधानसभा में 1,048 मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टियां पहुंचना शुरू हो गई है। इसकी तैयारियों में जिला प्रशासन जुटा हुआ है और सुरक्षा चाक-चौबंद की गई है। 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होना है। हापुड़ की तीनों विधानसभा में 11,52,662 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

नवीन मंडी में तहसील वाइज बनाए पंडाल
जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेरणा शर्मा का कहना है कि गुरुवार को तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान टीमें रवाना की जा रही हैं। मतदान कर्मियों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। हमें उम्मीद है कि टीमें अगले 3 से 4 घंटों में रवाना हो जाएंगी। जिला प्रशासन ने नवीन मंडी से पोलिंग पार्टियां रवाना करने की तैयारी कर चल रही है। उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथ तैयार हो गए हैं, पोलिंग अधिकारी पहुंचना शुरू हो गए हैं।तीनों विधानसभा में पिंक बूथ, दिव्यांग, मॉडल बूथ, युवा बूथ बनाए गए। प्रशासन के द्वारा बूथों सजावट का कार्य चल रहा है। नवीन मंडी में हर तहसील वाइज पंडाल बनाए गए है। किसकी किस मतदान केंद्र पर ड्यूटी लगी है, उन सब के बारे में जानकारी के लिए एक पूछताछ केंद्र भी बनाया गया। बरहाल सभी सरकारी कर्मचारी नवीन मंडी में जमा हुए और पोलिंग पार्टियो की शक्ल में मंडी से अपने-अपने मतदान केंद्र की ओर रवाना हो रहे है।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के लिए मंडी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। डीएम, एसपी और जिले के सभी अधिकारी नवीन मंडी में मौजूद है। जिला प्रशासन की यह मंशा है कि हापुड़ में ज्यादा से ज्यादा वोटिंग परसेंटेज हो और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो जाए।


मतदाताओं पर एक नजर

 पुरुष  - 6,17,628

महिलाए - 5,34,985

ट्रांसजेंडर - 49

टोटल - 11,52,662

Also Read

मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

2 Jul 2024 09:58 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ-पौड़ी हाईवे पर टोल प्लाजा के विरोध में भाकियू का धरना प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पहले मेरठ-पौड़ी हाईवे को पूरी तरह से बनाया जाए उसके बाद ही टोल प्लाजा शुरू किया जाए। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन की चेतावनी दी है। मंगलवार को सुबह भाकियू कार्यकर्ता टोल प्लाजा पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। और पढ़ें