हापुड़ में एसएसआई लाखन सिंह पर गिरी गाज : घूस लेने पर एसपी ने किया सस्पेंड, विवेचना में लापरवाही का आरोप

घूस लेने पर एसपी ने किया सस्पेंड, विवेचना में लापरवाही का आरोप
Uttar Pradesh Times | एसएसआई लाखन सिंह निलंबित

Jan 26, 2024 15:11

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि विवेचना में लापरवाही के चलते एसएसआई के खिलाफ सीओ गढ़मुक्तेश्वर को जांच सौपी गई थी। जांच में दोषी पाए जाने पर एसएसआई लाखन सिंह को निलंबित किया गया है।

Jan 26, 2024 15:11

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ से बड़ी खबर सामने आ रही है। गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पर तैनात एसएसआई को झटका लगा है। लगातार आ रही एसएसआई की शिकायतों का स्थाई इलाज हो गया है। एसपी ने थाने में तैनात विवेचक एसएसआई लाखन सिंह को निलंबित कर दिया है। विवेचना में लापरवाही बरतने पर एसएसआई के खिलाफ यह फैसला लिया गया है। अफसरों का कहना है कि विवेचना में लापरवाही बरतनें पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली में तैनात एसएसआई लाखन सिंह के खिलाफ लंबे समय से एसपी को शिकायतें मिल रही थी। एसएसआई लाखन सिंह पर विवेचना के नाम पर रुपये मांगने और विवेचना में लापरवाही का आरोप लगा था। शिकायत के आधार पर एसपी ने इसकी जांच गढ़ सीओ आशुतोष शिवम को सौंपी थी। सीओ ने जांच शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर मामले की जांच की थी। जिसके बाद सीओ ने एसपी की जांच रिपोर्ट सौपी थी, जांच सही पाए जाने पर एसपी ने एसएसआई को निलंबित कर दिया है। वहीं, विभागीय जांच के आदेश दिए है।

क्या बोले एसपी
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि विवेचना में लापरवाही के चलते एसएसआई के खिलाफ सीओ गढ़मुक्तेश्वर को जांच सौपी गई थी। जांच में दोषी पाए जाने पर एसएसआई लाखन सिंह को निलंबित किया गया है। विवेचना में अगर कोई पुलिसकर्मी लापरवाही करता पाया गया था उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें