हापुड़ में कार्तिक पूर्णिमा मेले का हुआ भूमि पूजन : डीएम बोलीं-श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा न हो

डीएम बोलीं-श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा न हो
UPT | कार्तिक पूर्णिमा मेले का भूमि पूजन

Oct 25, 2024 17:48

गढ़मुक्तेश्वर के गंगा घाट और खादर में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले का भूमि पूजन किया। इस दौरान गंगा आरती भी की गई। कार्तिक पूर्णिमा मेले में आज विभिन्न राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं।

Oct 25, 2024 17:48

Hapur News : गढ़ विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, डीएम ने गढ़मुक्तेश्वर के गंगा घाट और खादर में लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा मेले का भूमि पूजन किया। इस दौरान गंगा आरती भी की गई। डीएम ने मेले को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए।



समय से सभी व्यवस्था पूर्ण करें
गढ़मुक्तेश्वर खादर में ऐतिहासिक कार्तिक पूर्णिमा मेले में आज विभिन्न राज्यों से लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। जहां सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जाते हैं। शुक्रवार को गढ़ विधायक हरेंद्र तेवतिया, जिला पंचायत अध्यक्ष रेखा नागर और डीएम प्रेरणा शर्मा ने भूमि पूजन और गंगा आरती की। इसके बाद कार्तिक पूर्णिमा मेला 2024 को सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए मौजूद सभी अधिकारियों से चर्चा की। डीएम ने मेले से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं समय रहते पूरी कर ली जाएं ताकि गढ़ मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को मेले के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

ये भी पढ़ें : हापुड़ में एफडीए का छापा : लाखों की खाद्य सामग्री भी जब्त, 8 नमूने जांच के लिए भेजे, मचा हड़कंप

क्या बोले एसपी
एसपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने जिले के पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्तिक पूर्णिमा मेला 2024 के आगमन से पूर्व सभी अधिकारी मेले का निरीक्षण कर मेले के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें। जहां भी किसी प्रकार की समस्या हो उसे समय रहते पूरा कर लिया जाए। जिससे मेले के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो।भूमि पूजन के दौरान एसडीएम साक्षी शर्मा, सीएमओ डॉ. सुनील कुमार त्यागी, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत आरती मिश्रा सहित मेले से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : यमुना एक्सप्रेसवे से जुड़ेगा वृंदावन : बांके बिहारी के दर्शन होंगे आसान, श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

Also Read

सपा ने उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात 

25 Oct 2024 09:45 PM

गौतमबुद्ध नगर नोएडा में लगाए गए ‘बटेंगे तो कटेंगे’ होर्डिंग पर विवाद : सपा ने उठाए सवाल, कह दी ये बड़ी बात 

समाजवादी पार्टी के युवा सभा के राष्ट्रीय सचिव अक्षय सिंह भाटी ने कहा कि पड़ोसी जिले गाज़ियाबाद में विधानसभा उपचुनाव के चलते आचार संहिता लागू है। ऐसे समय में नोएडा, दिल्ली और गाज़ियाबाद की सीमा पर इन होर्डिंग्स का लगना मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन है। और पढ़ें