Hapur News : विधायक विजयपाल ने किया सीएचसी का अचानक निरीक्षण, बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के दिए निर्देश

विधायक विजयपाल ने किया सीएचसी का अचानक निरीक्षण, बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के दिए निर्देश
Uttar Pradesh Times | Hapur CHC

Jan 06, 2024 13:59

सदर विधायक विजयपाल आढ़ती अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। विधायक के अचानक पहुंचने पर वहां अफरातफरी का माहौल मच गया।

Jan 06, 2024 13:59

Hapur News (शाहरुख़ खान) : सदर विधायक विजयपाल आढ़ती ने गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आशा बहनों से आयुष्मान कार्ड बनवाने और सरकार की योजनाओं का पात्रों को लाभ दिलाने का अनुरोध किया। 

विधायक ने की बातचीत
सदर विधायक विजयपाल आढ़ती अचानक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। विधायक के अचानक पहुंचने पर वहां अफरातफरी का माहौल मच गया। उन्होंने वहां पहुंचे रोगियों से बातचीत की। रोगियों ने बताया कि चिकित्सा सुविधा में उन्हें कोई दिक्कत नहीं हैं। उन्होंने अस्पताल के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने आशा बहनों से आयुष्मान कार्ड बनवाने, सरकार की योजनाओं को क्रियांवित कराने के लिए कहा। 

विधायक ने स्टाफ से की यह बात
विधायक विजयपाल आढ़ती ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा.दिनेश खत्री व अन्य स्टाफ से कहां कि रोगियों को किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि किसी भी रोगी को परेशान न होने पड़े इसका ध्यान रखा जाए। सरकार की योजनाओं का पात्र लोगों को लाभ दिलाया जाए। 

सीएचसी प्रभारी विधायक को दी जानकारी 
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा.दिनेश खत्री ने विधायक विजयपाल आढ़ती को बताया कि अस्पताल में बच्चों की नर्सरी है जहां सात बैड और मशीन हैं। बैडों की संख्या बढ़ाकर 12 कर दी गई है। इसलिए सात बेबी वार्मर मशीन की आवश्यकता है, ताकि नर्सरी में बच्चों की संख्या बढ़ सके और किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्होंने विधायक से एक अल्ट्रा साउड मशीन व खून जांचने के लिए आधुनिक मशीन विधायक निधि से दिलाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि इन मशीनों के आने से रोगियों को काफी राहत मिलेगी। विधायक विजयपाल आढ़ती ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को आश्वासन दिया कि इस ओर विचार किया जाएगा। प्रयास करेंगे कि इन मशीनों की समस्या का जल्द समाधान कराया जाएगा।
 

Also Read

भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खत्म कराया अनशन, बोले-लड़ना है तो खा पीकर लड़ो

6 Oct 2024 10:30 PM

मेरठ Meerut News : भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने खत्म कराया अनशन, बोले-लड़ना है तो खा पीकर लड़ो

रविवार को किसानों के बीच पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने आमरण अनशन पर बैठे बाबा विजयपाल सिंह घोपला को जूस पिलाकर उनका आमरण अनशन तुड़वाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लड़ना है तो खा पीकर लड़ो।  और पढ़ें