हापुड़ में कल रात से रूट डायवर्जन : अमावस्या स्नान के चलते दिल्ली-लखनऊ हाईवे-9 पर भारी वाहनों की नो एंट्री

अमावस्या स्नान के चलते दिल्ली-लखनऊ हाईवे-9 पर भारी वाहनों की नो एंट्री
UPT | अमावस्या स्नान

Sep 30, 2024 14:54

हालांकि, रोडवेज बस, कार और छोटे वाहन हाईवे पर ही चलेंगे। पितृ पक्ष की अमावस्या इस बार बुधवार को है, जब लाखों श्रद्धालु गढ़मुक्तेश्वर गंगानगर ब्रजघाट में गंगा स्नान कर अपने पितरों का तर्पण करेंगे...

Sep 30, 2024 14:54

Hapur News : बुधवार (2 अक्टूबर) को पतित पावनी मां गंगा के किनारे पितृ विसर्जन अमावस्या स्नान के अवसर पर मंगलवार (1 अक्टूबर) 12 बजे से दिल्ली-लखनऊ हाईवे-9 पर भारी वाहनों का रूट डायवर्जन किया जाएगा। इस डायवर्जन के तहत ट्रक, डंपर, ट्राला, डीसीएम, कैंटर, ट्रैक्टर-ट्रॉली, पिकअप, टाटा मैजिक, मिनी कैंटर और अन्य भारी वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से गुजरना होगा।



मंगलवार रात 12 बजे से बुधवार रात तक रहेगा डायवर्जन
हालांकि, रोडवेज बस, कार और छोटे वाहन हाईवे पर ही चलेंगे। पितृ पक्ष की अमावस्या इस बार बुधवार को है, जब लाखों श्रद्धालु गढ़मुक्तेश्वर गंगानगर ब्रजघाट में गंगा स्नान कर अपने पितरों का तर्पण करेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को देखते हुए, मंगलवार रात 12 बजे से बुधवार रात तक हाईवे पर भारी वाहनों का डायवर्जन रहेगा।

श्रद्धालुओं की सुरक्षा रहेगी प्राथमिकता
स्थानीय पुलिस ने पड़ोसी जिला अमरोहा पुलिस के साथ मिलकर सुरक्षा और यातायात प्रबंधन की रणनीति बनानी शुरू कर दी है। यातायात निरीक्षक उपदेश कुमार ने बताया कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और उच्चाधिकारियों के आदेशों का पालन किया जाएगा। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

Also Read

4 अक्टूबर से शुरू होगा मंचन, ड्रोन और CCTV से होगी निगरानी

30 Sep 2024 07:00 PM

गौतमबुद्ध नगर ग्रेटर नोएडा में रामलीला का भव्य आयोजन : 4 अक्टूबर से शुरू होगा मंचन, ड्रोन और CCTV से होगी निगरानी

इस बार रामलीला में मुरादाबाद, बरेली, उत्तराखंड और अन्य स्थानों से कलाकार शामिल होंगे। कमेटी के अध्यक्ष मनोज गर्ग ने बताया कि रावण का पुतला 65 फीट लंबा होगा, और दशहरे पर रंगीन आतिशबाजी का आयोजन भी किया जाएगा... और पढ़ें