अवैध वसूली पर एक्शन : वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, देखिए पूरा मामला

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, देखिए पूरा मामला
UPT | वायरल वीडियो

Feb 26, 2024 14:25

हापुड़ जिले से अवैध वसूली का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी ने कड़े कदम उठाए।

Feb 26, 2024 14:25

Hapur new : हापुड़ जिले से अवैध वसूली का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी ने कड़े कदम उठाए। जहां एसपी लगातार भ्रष्टाचार में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर रहे हैं। वहीं इस वायरल वीडियो की जांच के दौरान पैसे लेने के आरोप को सही पाते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी एसपी ने कड़ी कार्रवाई की।
 

क्या है पूरा मामला
बता दें कि हाल ही में हापुड़ देहात थाना क्षेत्र से पुलिसकर्मियों द्वारा एक गाड़ी को रोककर उससे अवैध वसूली की जा रही थी। यह घटना किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर ली। साथ ही गाड़ी चालक से पुलिसकर्मियों द्वारा पैसे लिए जाने के बारे में पूछा। गाड़ी चालक ने बताया कि उसके सभी कागजात सही हैं। सारे टैक्स भी जमा हैं, इसके बावजूद भी पुलिस वालों ने उससे सौ रुपये ले लिए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ तो महकमे में हड़कंप मच गया। इस मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने वीडियो की जांच कराई और फिर अवैध वसूली का यह मामला सही पाया गया। 

दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ ये हुई कार्रवाई
बताया गया कि इस वीडियो में अवैध वसूली करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को एसपी ने तत्काल निलंबित कर दिया। यह दोनों पुलिसकर्मी थाना देहात की ततारपुर चौकी हाईवे-4 की गाड़ी पर तैनात थे। वायरल वीडियो में देहात थाने के मुख्य आरक्षी रमेश चंद व आरक्षी मोहित कुमार हाईवे-4 गाड़ी पर ड्यूटी के दौरान एक ट्रक चालक से रुपये लेते हुए कैमरे में कैद हो गए थे। दोनों पुलिसकर्मियों के द्वारा घूस लेने के वायरल इस वीडियो की सीओ द्वारा जांच की गई तो सत्यता पाई गई। वहीं इस मामले में एसपी ने तत्काल प्रभाव से दोनों पुलिसलर्मियों को निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

Also Read

कृषि भूमि अधिग्रहण की सीमा बढ़ाने की तैयारी, विकास परियोजनाओं को मिलेगी रफ्तार

7 Jul 2024 07:16 PM

गौतमबुद्ध नगर गौतम बुद्ध नगर के लिए बड़ी खबर : कृषि भूमि अधिग्रहण की सीमा बढ़ाने की तैयारी, विकास परियोजनाओं को मिलेगी रफ्तार

राज्य मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार इस जिले में औद्योगीकरण के लिए कृषि भूमि अधिग्रहण की वर्तमान अधिकतम सीमा को बढ़ाने पर विचार कर रही है। और पढ़ें