हापुड़ में लोगों के लिए राहत भरी खबर : ई-रिक्शाओं के तय होंगे रूट, जाम से मिलेगी राहत, पुलिस ने प्लान किया तैयार

ई-रिक्शाओं के तय होंगे रूट, जाम से मिलेगी राहत, पुलिस ने प्लान किया तैयार
UPT | ई-रिक्शाओं के तय होंगे रूट

Aug 08, 2024 13:37

ई-रिक्शा और ऑटो के बेतरतीब संचालन से यातायात व्यवस्था ठप हो जाती है। यातायात पुलिस ने इस समस्या से राहत दिलाने को अब ई-रिक्शा का रूट चार्ट तैयार किया है। शहर के प्रमुख तिराहा, चौराहों से इनका संचालन नहीं होगा।

Aug 08, 2024 13:37

Hapur News : शहर में जाम की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। जाम लगाने का एक कारण ई- रिक्शा भी है, इनके बेतरतीब संचालन से अब परेशानी से छुटकारा मिलेगा। यातायात पुलिस 3 हजार से अधिक रिक्शा का रूट चार्ट तैयार कर रही है। सभी को पहचान नंबर (1 से 10 तक अंक) मिलेंगे, जिसके आधार पर निर्धारित रूट पर इनका संचालन होगा। इसके लिए 90 फीसदी कार्य हो चुका है।

ऑटो स्टैंड के लिए भी बनाई जा रही योजना
शहर के मेरठ तिराहा, तहसील चौराहा नजदीक हैं। इसके अलावा कोठीगेट, गोल मार्केट, पक्का बाग, अतरपुरा चौराहा पर भी हर समय जाम की समस्या बनी रहती है। हालांकि भारी वाहनों का शहर में वैसे तो प्रवेश वर्जित रहता है। लेकिन ई-रिक्शा और ऑटो के बेतरतीब संचालन से यातायात व्यवस्था ठप हो जाती है। यातायात पुलिस ने इस समस्या से राहत दिलाने को अब ई-रिक्शा का रूट चार्ट तैयार किया है। शहर के प्रमुख तिराहा, चौराहों से इनका संचालन नहीं होगा, ये शहर के अंदर से होकर निकलेंगे। इसके साथ ही ऑटो स्टैंड को लेकर भी योजना बनाई जा रही है। वर्तमान में दिल्ली रोड और गढ़ रोड से इनका संचालन कराया जा रहा है, लेकिन यहां भी वाहनों का आवागमन इनके कारण प्रभावित होता है।

ई रिक्शाओं को पहचान नंबर दिए जा रहे
जिले के यातायात प्रभारी निरीक्षक उपदेश कुमार ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर होगी, इसके लिए ई रिक्शाओं का रूट तय किया जा रहा है। ई रिक्शाओं को पहचान नंबर दिए जा रहे हैं, जल्द ही इसी के अनुरूप निर्धारित रूटों पर रिक्शाओं का संचालन होगा, जिससे जाम से काफी हद तक निजात मिलेगी।

Also Read

जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

17 Sep 2024 09:52 PM

मेरठ मेरठ में पिटबुल और रॉटविलर का बच्चों पर अटैक : जिला अस्पताल में रोज लग रहे 100 से अधिक एंटी रेबीज इंजेक्शन

कुत्तों के काटने की घटना से कॉलोनी वासियों में दहशत है। कोई अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दे रहा है। बता दें सूर्यापुरम कॉलोनी में छह महीने पहले कुत्ते के काटने से एक किशोर की मौत हो चुकी है।  और पढ़ें