छात्रों को जबरन मांस खिला रहा था मुस्लिम प्रधानाध्यापक : मेरठ में स्कूल से लेकर थाने तक हंगामा, बीएसए ने निलंबित कर जांच बैठाई

मेरठ में स्कूल से लेकर थाने तक हंगामा, बीएसए ने निलंबित कर जांच बैठाई
UPT | छात्रों को जबरन मीट खिलाने का आरोपी प्रधानाध्यापक इकबाल।

Aug 13, 2024 02:58

प्रधानाध्यापक ने 100 रुपये देकर मीट मंगवाया था। प्रधानाध्यापक ने एक छात्र से पूछा क्या वो मीट खाएगा। इस पर छात्र ने मना कर दिया। प्रधानाध्यापक इकबाल ने छात्र के छोटे भाई से मीट खाने को कहा।

Aug 13, 2024 02:58

Short Highlights
  • बीएसए कार्यालय पहुंचे परिजनों ने की शिकायत
  • बीएसए ने संज्ञान में आए मामले की जांच कराई
  • प्रधानाध्यापक इकबाल को बीएसए ने किया निलंबित 
Meerut News : मेरठ में शहर के बीचोबीच स्थित प्राथमिक विद्यालय वैदवाड़ा में मुस्लिम प्रधानाध्यापक छात्रों को मांस खिला रहा था। इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा अधिकारी से की गई। जिस पर बीएसए मेरठ आशा रानी ने प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशा चौधरी ने बताया कि उनके पास शिकायत आई कि वैदवाड़ा नगर क्षेत्र स्थित विद्यालय में प्रधानाध्यापक मोहम्मद इकबाल द्वारा बच्चों को नानवेज खाना खिलाया जा रहा है।

बच्चों ने शिकायत अपने घर पर की
इस पर बच्चों ने शिकायत अपने घर पर की। जहां से बच्चों के परिजन उनके पास पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी दी। उन्होंने शिकायत का संज्ञान लेकन तुरंत खंड शिक्षा अधिकारी को मौके पर भेजकर जांच रिपोर्ट देने को कहा। खंड शिक्षा अधिकारी श्याम मोहन अस्थाना ने प्रथम दृष्टया जांच में प्रधानाध्यापक को दोषी पाया। उन्होंने इसकी रिपोर्ट तुरंत बीएसए को दी। बीएसए ने प्रधानाध्यापक को तुरंत निलंबित कर दिया। 

विकलांग छात्र को जबरन खिलाया मीट 
छात्रों का आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने 100 रुपये देकर मीट मंगवाया था। प्रधानाध्यापक ने एक छात्र से पूछा क्या वो मीट खाएगा। इस पर छात्र ने मना कर दिया। प्रधानाध्यापक इकबाल ने छात्र के छोटे भाई से मीट खाने को कहा। छात्र का छोटा भाई विकलांग हैं। छात्र ने कहा कि उसका छोटा भाई भी मीट नहीं खाता है। इस पर प्रधानाध्यापक ने कहा तू नहीं खा रहा तो इसको खाने दे। इसके बाद प्रधानाध्यापक ने जबरन छात्र के छोटे भाई को मीट खिलाया। परिजनों ने थाने में प्रधानाध्यापक के खिलाफ तहरीर दी है। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें