Today Weather Update : आज रफ्तार पकड़ेगा मानसून, इन जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी

आज रफ्तार पकड़ेगा मानसून, इन जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी
UPT | Railn Alert in UP

Jul 11, 2024 01:58

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी से अधिक भारी बारिश होने के आसार हैं। इससे धान की रोपाई के लिए उपयुक्त बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी।

Jul 11, 2024 01:58

Short Highlights
  • तीन से चार दिन तक प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी 
  • दो दिन से धीमी थी मानसून की चाल, आज बारिश पकड़ेगी रफ्तार
  • पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक झमाझम बारिश 
Rail Alert today , Weather News :  दो दिन से मानसून की चाल धीमी होने के बाद अब आज से बारिश रफ्तार पकड़ेगी। आज से मानसून फिर से पुरानी रंगत में लौटेगा। इससे तीन से चार दिन तक उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। पश्चिम उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी से अधिक भारी बारिश होने के आसार हैं। इससे धान की रोपाई के लिए उपयुक्त बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। मेरठ में सोमवार की रात और मंगलवार को दिन में हल्की बारिश हुई। दो दिन से मानसून की रफ्तार कम होने से बारिश भी ना के बराबर हो रही थी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि मानसून टर्फ के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति पर खिसकने से बारिश की तीव्रता व क्षेत्रफल में बढोतरी होने के संकेत हैं।

तापमान सामान्य से कम
बीते दिनों लगातार बारिश का असर तापमान पर रहा। जिसके कारण दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहा है। मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अधिकांश शहरों में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहा। मेरठ में तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम रहा। मंगलवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। न्यूनतम तापमान की बात करें तो रात का तापमान मेरठ में 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

आज इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
आज बुधवार के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश के बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती,सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और  कुशीनगर आदि तराई इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड, बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में मध्यम बारिश होने की आशंका है। वहीं देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर आदि में गरज चमक के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read

भूमाफिया की पत्नी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति की कुर्क

20 Jul 2024 07:04 PM

बुलंदशहर Bulandshahar News : भूमाफिया की पत्नी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति की कुर्क

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में गैंगस्टर के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। गैंगस्टर एक्ट में भूमाफिया सुधीर गोयल की पत्नी राखी गोयल की 4.14 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। और पढ़ें