Meerut News : मेरठ से दिल्ली तक हीमोफीलिया के मरीज को नहीं मिला इंजेक्शन, परिजनों के सामने तड़पकर किशोर ने तोड़ा दम

मेरठ से दिल्ली तक हीमोफीलिया के मरीज को नहीं मिला इंजेक्शन, परिजनों के सामने तड़पकर किशोर ने तोड़ा दम
UPT | मेरठ।

Aug 30, 2024 00:44

26 अगस्त को तबीयत खराब होने पर उसको मेडिकल कालेज मेरठ में भर्ती कराया। जहां पर बताया कि हीमोफीलिया का (फैक्टर 8) इंजेक्शन नहीं है। 

Aug 30, 2024 00:44

Short Highlights
  • मेरठ मेडिकल कॉलेज में परिजनों ने कराया था भर्ती 
  • दिल्ली लोकनायक अस्पताल में भी नहीं मिला इलाज
  • जान बचाने के लिए परिजन इधर से उधर भागते रहे 
Meerut LLRM News : हीमोफीलिया से पीड़ित 15 साल के किशोर की इंजेक्शन नहीं मिलने से मौत हो गई है। किशोर की मौत ने स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं। परिवार के लोग इंजेक्शन (फैक्टर आठ) के लिए यूपी से लेकर दिल्ली तक दौड़ते रहे। हालात बिगड़ने पर परिजन किशोर को एलएलआरएम मेडिकल कालेज से लेकर दिल्ली लोकनायक अस्पताल तक गए।

हीमोफीलिया पीड़ितों के उपचार को प्रति वर्ष करोड़ों रुपये का बजट
हीमोफीलिया पीड़ितों के उपचार को प्रति वर्ष करोड़ों रुपये का बजट होने के बाद भी किशोर की इंजेक्शन के अभाव में परिजनों के आंखों के सामने ही मौत हो गई। बागपत जिले के पिलाना ब्लाक के पुठड़ गांव के रहने वाले 15 साल के आर्यान यादव हीमोफीलिया के मरीज थे।

आर्यन के घुटने में सूजन आ गई थी
वह एलएलआरएम मेडिकल कालेज में इंजेक्शन (फैक्टर आठ) लगववाते थे। उनके बड़े भाई निखिल ने बताया कि कई दिन पहले आर्यन के घुटने में सूजन आ गई थी। उसके पेट से खून निकलने लगा था। 26 अगस्त को तबीयत खराब होने पर उसको मेडिकल कालेज मेरठ में भर्ती कराया। जहां पर बताया कि हीमोफीलिया का (फैक्टर 8) इंजेक्शन नहीं है। इस मामले में हीमोफीलिया की नोडल अधिकारी डॉ. योगिता ने बताया कि फैक्टर 8 इंजेक्शन की कमी नहीं है। मांग अधिक बढ़ जाने के कारण इंजेक्शन खत्म हो गए हैं। इसके लिए शासन को लिखा गया है।  

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें