Meerut News : अधिवक्ता को गोली लगने के मामले में मेरठ में वकीलों की हड़ताल, 10 नामजद सहित 20 के खिलाफ मुकदमा

अधिवक्ता को गोली लगने के मामले में मेरठ में वकीलों की हड़ताल, 10 नामजद सहित 20 के खिलाफ मुकदमा
UPT | ​अधिवक्ता को गोली मारने के मामले में बैठक करते अधिवक्तागण।

Feb 27, 2024 15:15

आज मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री अमित दीक्षित की अध्यक्षता में वकील एकत्र हुए और उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नारेबाजी की। जानकारी लगने पर सिविल लाइन थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

Feb 27, 2024 15:15

Short Highlights
  • देर रात दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग में वकील को लगी थी गोली
  • सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी
  • मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के अंबेडकर रोड का मामला
Meerut News : मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र में दो पक्षों के बीच फायरिंग में वकील को गोली लगी और वो घायल हो गए। इस मामले में थाना कंकरखेड़ा में 10 नामजद सहित 20 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। वहीं आज अधिवक्ता को गोली लगने के विरोध में मेरठ कचहरी में वकीलों ने हड़ताल कर दी। मेरठ कचहरी में हड़ताल के दौरान वकीलों ने प्रदर्शन कर शहर की खराब हो रही कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से बातचीत की। अधिवक्ता को गोली मारने के मामले में पुलिस में आदित्य उर्फ गोलू को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य आरोपी फरार हैं। अधिवक्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कचहरी में हंगामा किया।

सिविल लाइन थाने की पुलिस मौके पर 
कंकरखेड़ा में सोमवार की देर रात अधिवक्ता अजय गोयल को गोली मार दी गई। इसको लेकर आज मेरठ बार एसोसिएशन के महामंत्री अमित दीक्षित की अध्यक्षता में वकील एकत्र हुए और उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए नारेबाजी की। जानकारी लगने पर सिविल लाइन थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। नारेबाजी कर रहे अधिवक्ताओं को पुलिस ने आश्वासन दिया कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अधिवक्ताओं ने चेतावनी कि अगर 24 घंटे में आरोपियों को जेल नहीं भेजा तो वह आंदोलन करेंगे। आरोप था कि वकीलों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इस पर अधिवक्ताओं ने नाराजगी जाहिर की।

हेड कांस्टेबल के पुत्रों सहित पांच चिह्नित 
सरेबाजार फायरिंग करने के मामले में यूपी पुलिस के एक हेड कांस्टेबल के पुत्रों निशांत और हर्ष चौधरी सहित पांच आरोपियों को चिह्नित किया है। हेड कांस्टेबल शामली में तैनात है। बताया जा रहा है कि हेड कांस्टेबल के पुत्रों ने अपना गिरोह बनाया हुआ है। पूर्व में कई बार इसी तरह फायरिंग कर ये गिरोह दहशत फैला चुका है। अपने हेड कांस्टेबल पिता की सहायता से हर बार वह जेल जाने से बच जाता है। एसपी सिटी का कहना है जांच में पता चलेगा कि हेड कांस्टेबल का पुत्र घटना में शामिल था या नहीं।

पुलिस का करेंगे घेराव
घटना के बाद पउप्र युवा अधिवक्ता एसोसिएशन की बैठक हुई। अध्यक्षता विनोद काजीपुर ने की। अध्यक्ष ने कहा कि अधिवक्ता अजय गोयल को जिस प्रकार गोली मारी गई है। उससे अधिवक्ताओं में आक्रोश है। इस संबंध में आज मंगलवार को अधिवक्ता बड़ी संख्या में पुलिस प्रशासन की नाकामी का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतरे। 

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें