Meerut News : मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्रों ने भजन गाकर मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्रों ने भजन गाकर मनाया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव
UPT | मेरठ एलएलआरएम मेडिकल कालेज में जन्माष्टमी कार्यक्रम।

Aug 27, 2024 09:15

सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज में कार्यरत संकाय सदस्यों के बच्चों ने नृत्य, गायन एवं भजन प्रस्तुत किया।

Aug 27, 2024 09:15

Short Highlights
  • मेरठ मेडिकल कालेज में देर रात चला कार्यक्रम
  • संकाय सदस्यों के बच्चों ने ड्रेस प्रतियोगिता में लिया भाग
  • भजन, गायन और नृत्य से सराबोर रहा मेडिकल कालेज परिसर 
Meerut News : लाला लाजपत राय स्मारक मेडिकल कॉलेज मेरठ के ऑडिटोरियम में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मेडिकल कॉलेज में कार्यरत संकाय सदस्यों के बच्चों ने नृत्य, गायन एवं भजन प्रस्तुत किया। संकाय सदस्यों के बच्चों के मध्य ड्रेस प्रतियोगिता की गई। एमबीबीएस के छात्र छात्राओं ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे भजन, गायन, नृत्य, नाटक आदि प्रस्तुति दी। संकाय सदस्यों में डॉ. आभा गुप्ता, डॉ. धीरज बालियान, डॉ. दिव्य शुक्ला आदि ने मनमोहक प्रस्तुतिया दी। पैरामीडिकल स्टाफ की सिस्टर ज्योति, प्रस्तुतिया स्मिता,प्रस्तुतिया शिवानी ने प्रस्तुतिया दी।

एमबीबीएस के विद्यार्थियों द्वारा मटकी फोड़ी गई
कार्यक्रम में एमबीबीएस के विद्यार्थियों द्वारा मटकी फोड़ी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता एवं सुषमा गुप्ता ने भगवान श्रीकृष्ण को माला अर्पण कर किया। तत्पश्चात राधा कृष्ण बने बच्चों को टॉफ़ी वितरित की गई। प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बहुत शुभ और खास माना जाता है। मान्यता के अनुसार, इस दिन कान्हा का जन्म हुआ था और उनका जन्मदिन होने के उपलक्ष्य में भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाने की प्रथा सदियों से चली आ रही है।

भक्तिभाव के साथ मंदिरों में जाते हैं, व्रत रखते हैं
इस दिन, भक्त पूरे उत्साह और भक्तिभाव के साथ मंदिरों में जाते हैं, व्रत रखते हैं, और भगवान कृष्ण की पूजा करते हैं। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ. अलका श्रीवास्तव व डॉ. अंशु सिंह ने किया। कार्यक्रम का संयोजन डॉ. स्वेता शर्मा ने किया। डॉ. प्रीति सिंह, डॉ. अंशु टंडन आदि का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में डॉ. गौरव गुप्ता, डॉ. प्रेम प्रकाश मिश्रा, डॉ. लोकेश सिंह, डॉ. अमरेन्द्र चौधरी, डॉ. राहुल सिंह, डॉ. वंदना सिंह आदि उपस्थित रहे।

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें