advertisements
advertisements

रामायण के राम की संपत्ति : 3 करोड़ से ज्यादा के शेयर, 7 करोड़ के घर, मर्सिडिज कार... अरुण गोविल के पास और क्या?

3 करोड़ से ज्यादा के शेयर, 7 करोड़ के घर, मर्सिडिज कार... अरुण गोविल के पास और क्या?
फ़ाइल फोटो | अरुण गोविल के पास कितनी संपत्ति?

Apr 03, 2024 00:36

मेरठ समेत अन्य सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल को होंगे। भारतीय जनता पार्टी ने मेरठ से अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को गोविल ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया।

Apr 03, 2024 00:36

Short Highlights
  • अरुण गोविल ने भरा नामांकन
  • गोविल के पास सिर्फ एक कार
  • सरकारी स्कूल से की है पढ़ाई
Meeerut News : लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। मेरठ समेत अन्य सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान 26 अप्रैल को होंगे। भारतीय जनता पार्टी ने मेरठ से अरुण गोविल को प्रत्याशी बनाया है। मंगलवार को गोविल ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे। अरुण गोविल ने इसे नई पारी की शुरुआत बताया।

कितनी संपत्ति के मालिक हैं अरुण गोविल?
अरुण गोविल ने लोकसभा चुनाव के लिए जो नामांकन पत्र दाखिल किया है, उसके मुताबिक उनके पास 3.75 लाख रुपये कैश है। वहीं उनकी पत्नी लेखा गोविल के पास 4.07 लाख रुपये कैश है। अलग-अलग बैंक खातों में अरुण गोविल के करीब 1.03 करोड़ रुपये जमा हैं, जबकि उनकी पत्नी के खातों में करीब 80 लाक रुपये जमा हैं। वहीं अरुण गोविल की दिलचस्पी शेयर बाजार में भी है। उनके पास करीब 1.22 करोड़ रुपये के शेयर और उनकी पत्नी के पास 1.13 करोड़ रुपये के स्टॉक मौजूद है। अरुण ने म्यूचुअल फंड में भी करीब 16.5 लाख रुपये की राशि निवेश की है।

गोविल के पास सिर्फ एक कार
अरुण गोविल के पास मात्र एक मर्सिडिज कार है, जिसकी कीमत करीब 62 लाख रुपये है। यह कार लोन पर ली गई है। गोविल के पास करीब 10 लाख रुपये और उनकी पत्नी के पास करीब 32 लाख रुपये के सोने की ज्वेलरी है। गोविल के नाम वडोदरा में एक कॉमर्शियल ऑफिस भी है, जिसका बाजार मूल्य 1.4 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा गोविल के नाम पुणे में 4.2 करोड़ रुपये का घर और पत्नी लेखा के नाम 2.72 करोड़ रुपये का मुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके में घर है।

सरकारी स्कूल से पढ़ाई, आगरा विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन
अरुण गोविल ने अपनी पढ़ाई सरकारी स्कूल से की है। उन्होंने मेरठ के राजकीय इंटर कॉलेज से हाईस्कूल किया है, जबकि सहारनपुर के राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज से 12वीं की पढ़ाई की है। इसके अलावा गोविल ने आगरा विश्वविद्यालय से संबद्ध जीएफ कॉलेज, शाहजहांपुर से बीएससी की पढ़ाई की है। उन पर एक भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है।

Also Read

रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

18 Apr 2024 11:30 PM

बागपत लोकसभा चुनाव 2024 : रालोद के रोड शो में समर्थकों का हंगामा, जयंत को आई मामूली चोट

लोकसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन में मिली दोनों सीटों पर जीत के लिए रालोद और भाजपा पार्टी द्वारा हरसंभव कोशिश की जा रही है... और पढ़ें