Meerut News: दागी कांस्टेबलों पर मेरठ एसएसपी की गाज, 37 को किया लाइन हाजिर

दागी कांस्टेबलों पर मेरठ एसएसपी की गाज, 37 को किया लाइन हाजिर
UPT | Meerut SSP

Jun 18, 2024 14:08

एसएसपी ने जिन 37 कांस्टेबलों को लाइन हाजिर किया है उनके खिलाफ  अवैध वसूली और ड्यूटी में लापरवाही बरतने की शिकायतें एसएसपी को मिली थीं।

Jun 18, 2024 14:08

Short Highlights
  • अवैध वसूली और डयूटी में लापरवाही की मिली थी शिकायत
  • संबंधित सीओ की रिपोर्ट पर एसएसपी ने की बड़ी कार्यवाई
  • आईजी भी कर चुके हैं 50 सब इंस्पेक्टरों के तबादले
     
Meerut News: मेरठ में लोकसभा चुनाव होने के बाद मेरठ पुलिसकर्मियों पर इन दिनों ट्रांसफर और लाइनहाजिर की गाज गिर रही है। कुछ दिन पहले आईजी नचिकेता झा ने एक जगह जमे सब इंस्पेक्टरों के तबादले किए थे। इसके बाद मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने 37 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर उनको पुलिस लाईन का रास्ता दिखा दिया है। एसएसपी ने जिन 37 कांस्टेबलों को लाइन हाजिर किया है उनके खिलाफ  अवैध वसूली और ड्यूटी में लापरवाही बरतने की शिकायतें एसएसपी को मिली थीं। इस मामले में एसएसपी ने संबंधित सीओ को जांच करने की आदेश दिए थे। जिस पर संबंधित सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही एसएसपी ने लाइन हाजिर करने की कार्यवाई की है। इसी के साथ ही एसएसपी ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।

जांच रिपोर्ट के अधार पर लाइन हाजिर किया गया
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि सभी कांस्टेबलों और हेड कांस्टेबलों को जांच रिपोर्ट के अधार पर लाइन हाजिर किया गया है। जिन पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर किया है उनमें थाना गंगानगर, इंचौली, सीओ सदर देहात की पेशी, थाना सरधना, सरूरपुर थाना, जानी थाना, लिसाड़ी गेट थाना, देहली गेट थाना, लोहियानगर थाना, किठौर थाना, खरखौदा थाना, टीपीनगर थाना और परतापुर थाना में तैनात हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल शामिल हैं। इसके अलावा अन्य थानों से लापरवाह और वसूली करने वाले पुलिसकर्मियों की सूची तैयार हो रही है।

एडीजी ने 50 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल का दूसरे जनपदों में तबादला किया
मेरठ एडीजी ध्रुवकांत ठाकुर ने जोन के जिलों में तैनात 50 कांस्टेबल और हेड कांस्टेबलों का तबादला दूसरे जनपदों में किया है। मेरठ से पांच, मुजफ्फरनगर से 21, शामली से 14, बुलंदशहर से दो, बागपत से तीन, सहारनपुर से पांच तबादले किए गए हैं।

Also Read

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों पर रोक, 29 से पूरा यातायात प्रतिबंधित

4 Jul 2024 09:44 PM

मेरठ Kanwar Yatra-2024 : दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों पर रोक, 29 से पूरा यातायात प्रतिबंधित

बैठक में कांवड़ियों के डीजे  कांवड़ मार्ग में लगने वाले कैम्प के आयोजकों, ट्रांसपोर्टरों, टोल  संचालकों, मंदिर कमेटी पदाधिकारियों से वार्ता कर समन्वय स्थापित करने हेतु एडीजे मेरठ द्वारा निर्देश दिए गए।  और पढ़ें