मेरठ एसएसपी के एक्शन से खलबली : दागी दारोगाओं पर गाज, नौ को किया लाइन हाजिर

दागी दारोगाओं पर गाज, नौ को किया लाइन हाजिर
UPT | Meerut SSP

Jun 23, 2024 09:44

एसएसपी ने तीन चौकी प्रभारी और दौराला थाने के एएसएसआई समेत पांच थानों के दारोगा पर कार्रवाई की है। सहारनपुर रेंज से ट्रांसफर होकर आए कई इंस्पेक्टरों में अपनी मेरठ में आमद करा दी है।

Jun 23, 2024 09:44

Short Highlights
  • एसएसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप
  • जिले में आए नए इंस्पेक्टरों को दिया थाने का चार्ज
  • पांच थानों के दारोगा पर एसएसपी की सीधी कार्रवाई
     
Meerut News : मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने सिपाहियों के बाद अब दागी दारोगाओं पर एक्शन लिया है। एसएसपी मेरठ ने एक झटके में नौ दारोगाओं को लाइन हाजिर कर दिया है। जिले में दूसरे जनपद से स्थानांतरण होकर आए दारोगाओं को थाने का चार्ज दिया गया है। एसएसपी ने तीन चौकी प्रभारी और दौराला थाने के एएसएसआई समेत पांच थानों के दारोगा पर कार्रवाई की है। सहारनपुर रेंज से ट्रांसफर होकर आए कई इंस्पेक्टरों में अपनी मेरठ में आमद करा दी है। इसलिए लापरवाह थाना प्रभारियों को हटाकर जनपद में आए इंस्पेक्टरों को वरीयता के आधार पर तैनात किया है। एसएसपी ने कहा कि सीओ की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है। कई पर वसूली के आरोप थे।

शनिवार देर रात एसएसपी ने नौ दारोगा को लाइन हाजिर किया
सिपाही और हेडकांस्टेबल पर कार्रवाई के बाद अब एसएसपी ने दागी दारोगाओं पर गाज गिराई है। शनिवार देर रात एसएसपी ने नौ दारोगा को लाइन हाजिर किया। कार्य के प्रति लापरवाही और वसूली की शिकायत मिलने पर ये एक्शन लिया गया है। माना जा रहा है कि सर्किल के सीओ की रिपोर्ट पर कप्तान ने ये कार्रवाई की है। जल्द ही कुछ थाना प्रभारियों पर कार्रवाई होने जा रही है।

इनको किया लाइन हाजिर 
एसएसपी रोहित सजवाण ने जानी थाने के सुभारती पुलिस चाैकी प्रभारी अजब सिंह, सरूरपुर के खिवाई चौकी प्रभारी रजनीकांत, एसएसआइ दौराला अमित मलिक, कोतवाली के बनियापाड़ा, नौचंदी से दारोगा यामीन खान,सिविल लाइंस से दाराेगा शिवकुमार, सरूरपुर से दारोगा दुष्यंत शर्मा  किठौर से दारोगा ऋषिदेव और दारोगा तलेश गौतम काे देर रात लाइन हाजिर किया है। इन सभी पर अपने काम के प्रति रवैया गैर जिम्मेदाराना रहा है।

वसूली की शिकायतें पर लिया गया एक्शन 
कई दारोगा के खिलाफ वसूली की शिकायत मिली थी। लगातार शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ने संबंधित सीओ से जांच कराई। सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही सभी को लाइन हाजिर किया गया है। अब इनके स्थान पर जल्द ही नयी तैनाती की जाएगी। बता दें कि इससे पहले मेरठ कप्तान ने 37 सिपाही और हेडकांस्टेबल पर कार्रवाई की थी। अब थानाें के प्रभारियों और इंस्पेक्टर क्राइम पर कार्रवाई होने जा रही है। जल्द कई थाना प्रभारी लाइन हाजिर किए जाएंगे। 
 

Also Read

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों पर रोक, 29 से पूरा यातायात प्रतिबंधित

4 Jul 2024 09:44 PM

मेरठ Kanwar Yatra-2024 : दिल्ली-देहरादून हाईवे पर 22 जुलाई से भारी वाहनों पर रोक, 29 से पूरा यातायात प्रतिबंधित

बैठक में कांवड़ियों के डीजे  कांवड़ मार्ग में लगने वाले कैम्प के आयोजकों, ट्रांसपोर्टरों, टोल  संचालकों, मंदिर कमेटी पदाधिकारियों से वार्ता कर समन्वय स्थापित करने हेतु एडीजे मेरठ द्वारा निर्देश दिए गए।  और पढ़ें