Meerut Weather : Today Weather Update : बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी से बढी ठिठुरन

Today Weather Update : बदला मौसम का मिजाज, बूंदाबांदी से बढी ठिठुरन
UPT | आज मेरठ में मौसम का मिजाज।

Feb 27, 2024 12:35

मंगलवार को सुबह के समय अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वहीं मेरठ का एक्यूआई यानी वायु गुणवत्ता सूचकांक 150 है।

Feb 27, 2024 12:35

Short Highlights
  • मेरठ और आसपास के इलाकों में सुबह हुई बूंदाबांदी 
  • तेज ठंडी हवाओं से गिरा मेरठ का अधिकतम तापमान
  • आने वाले 24 घंटे ऐसे ही मौसम रहने के आसार 
Meerut Weather Update : मेरठ और आसपास के जिलों में आज मंगलवार को हुई बूंदाबांदी से मौसम का मिजाज बदल गया है। बूंदाबांदी से जहां ठिठुरन बढ़ गई है। वहीं अधिकतम तापमान में भी कुछ कमी आई है। हालांकि कुछ घंटों के बाद आसमान में हल्की धूप निकली है। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले 24 घंटे तक ऐसे ही मौसम रहने की संभावना जताई है।

गर्मी से एक बार फिर से राहत मिली
मौसम में इस बदलाव से लोगों को फरवरी में गर्मी से एक बार फिर से राहत मिली है। मौसम वैज्ञानिक डाॅ. एन सुभाष ने बताया कि अभी उत्तर दिशा की ओर से आ रही ठंडी हवाओं के कारण कुछ दिन के लिए बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगेगा। उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को सुबह के समय अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है वहीं मेरठ का एक्यूआई यानी वायु गुणवत्ता सूचकांक 150 है। जो कि अच्छा नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने बताया तेज हवा के चलने से वायु गुणवत्ता में कुछ सुधार होने की उम्मीद है।

29 फरवरी तक एक बार बारिश की संभावना
29 फरवरी तक एक बार बारिश की संभावना बनेगी। जिससे मौसम तेजी से बदलेगा। मंगलवार की सुबह हुई बूंदाबादी खेती के लिए बहुत लाभदायक है। इससे जहां रबी की फसल को लाभ मिलेगा। वहीं वायुमंडल में फैले प्रदूषण से राहत मिली है। हवा की रफ्तार कम होने और बारिश नहीं होने से वायुमंडल में प्रदूषकों का स्तर मानकों से कई गुना अधिक बना हुआ था।

Also Read

परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

6 Oct 2024 05:38 PM

मेरठ महेंद्र सिं​ह टिकैत जयंती : परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए जहां पर वार्ता जारी है। धरनास्थल पर अभी सैंकड़ों ट्रैक्टर और किसान मौजूद हैं। और पढ़ें