Meerut News : मेरठ में इंजीनियर की बेटी के अपहरण के आरोपी बदमाशों को मुठभेड़ में लगी गोली

मेरठ में इंजीनियर की बेटी के अपहरण के आरोपी बदमाशों को मुठभेड़ में लगी गोली
UPT | जल निगम के इंजीनियर की बेटी का अपहरणकर्ता पुलिस मुठभेड़ में घायल।

Sep 04, 2024 00:24

बदमाशों ने इंजीनियर को कॉल करके तीन करोड़ फिरौती मांगी। मेरठ में छह साल की बच्ची का अपहरण होने से एसएसपी, एसपी सिटी समेत तमाम आलाधिकारी एक्टिव हो गए। पूरे जिले का पुलिस अमला बच्ची की तलाश में जुट गया।

Sep 04, 2024 00:24

Short Highlights
  • वारदात को इंजीनियर के पूर्व चालक ने दिया अंजाम
  • इंजीनियर की बेटी का अपहरण का मांगी थी 3 करोड़ की फिरौती
  • अपहरण के दो घंटे बाद ही बेटी अपने आप घर पहुंची
Meerut Police Encounter : मेरठ में शास्त्रीनगर निवासी जल निगम में इंजीनियर महबूब हक की छह साल की बेटी का सोमवार दोपहर को घर के बाहर से अपहरण कर लिया गया। बदमाश सेंट्रो कार से बच्ची को लेकर फरार हो गए। बदमाशों ने इंजीनियर को कॉल करके तीन करोड़ फिरौती मांगी। मेरठ में छह साल की बच्ची का अपहरण होने से एसएसपी, एसपी सिटी समेत तमाम आलाधिकारी एक्टिव हो गए। पूरे जिले का पुलिस अमला बच्ची की तलाश में जुट गया। दो घंटे बाद बच्ची खुद घर पहुंच गई तो पुलिस अधिकारियों की जान में जान आई। घर पहुंची बच्ची ने बताया कि बदमाश उसे घर से कुछ दूर पेड़ के पास छोड़ गए। घटना के खुलासे के लिए पुलिस जांच में जुटी है। 

दो अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिए गए
सर्विलांस टीम, स्वाट टीम व थाना नौचंदी पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में छह साल की बच्ची का अपहरण करने वाले दो अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिए गए। पुलिस के अनुसार महबूल हक पुत्र कमरुल हक निवासी 141/9 शास्त्रीनगर थाना नौचंदी जनपद मेरठ की छह वर्षीय पुत्री के अपहरण के संबन्ध में थाना नौचंदी में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके अनावरण के लिए पुलिस टीम लगी थी। 

पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ के निर्देश पर प्रभारी सर्विलांस,स्वाट टीम और थाना नौचंदी के नेतृत्व में मुखबिर द्वारा अभियुक्तों की नौचंदी ग्राउंड़ के पास होने की सूचना मिली। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की घेराबंदी की गयी। जिसके बाद अभियुक्तों द्वारा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायर किया गया। पुलिस द्वारा जवाबी कार्यवाही में घटना करने वाले अभियुक्त आकाश और राजू के पैर में गोली लगी और दोनों घायल हो गये। जिन्हें घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया। अन्य अभियुक्त अजय को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त आकाश व राजू को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया है। 

अपने साले के साथ मिलकर अपहरण किया
पूछताछ में पता चला कि इंजीनियर की बेटी का अपहरण पूर्व चालक ने किया था। दो साल पहले इंजीनियर ने आकाश को रुपये चोरी के आरोप में घर से निकाल दिया था। नौकरी से निकाले जाने और रुपये की जरूरत के चलते उसने अपने साले के साथ मिलकर अपहरण किया। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें