Lok Sabha Elections 2024 : चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर इन उम्मीदवारों से मांगा जवाब, जानें क्या हुई चूक

चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर इन उम्मीदवारों से मांगा जवाब, जानें क्या हुई चूक
UPT | अरुण गोविल

Apr 11, 2024 17:53

बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल और मजलूम पार्टी के उम्मीदवार लियाकत को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बुधवार को नोटिस जारी कर दिया...

Apr 11, 2024 17:53

Meerut News : मेरठ में बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल और मजलूम पार्टी के उम्मीदवार लियाकत को जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बुधवार को नोटिस जारी कर दिया। दरअसल, चुनाव आयोग के आज्ञा पालन में उम्मीदवारों को खर्च की निर्धारित धनराशि का हिसाब देना होता है। जिसमें खर्च का मिलान करने के लिए उम्मीदवारों को जिला कोषागार में बुलाया था। लेकिन, दोनों उम्मीदवारों की तरफ से कोई नहीं पहुंचा। जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उनको नोटिस भेज दिया गया।

तीन तारीखें मिलान के लिए निर्धारित
जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को खर्च करने की चुनाव आयोग ने 95 लाख रुपये धनराशि तय की है। जिसकी निगरानी के लिए दो रजिस्टर बनाए गए है। जिसमें एक रजिस्टर जिला कोषागार और उम्मीदवार के पास होना है। दोनों रजिस्टरों में खर्च का मिलान करने के लिए तीन तारीख निर्धारित की गई थी।

नहीं पहुंचे मिलान पर उम्मीदवार 
बता दें कि मिलान करने के लिए पहली तारिख बुधवार को थी। जहां बीजेपी उम्मीदवार अरुण गोविल और मजलूम पार्टी के उम्मीदवार लियाकत खर्च का ब्योरा देने के लिए नहीं पहुंचे और न ही उनका कोई समर्थक जिला कोषागार आया। जिसकी जानकारी मुख्य जिला कोषागार द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी को दी गई। जिसके बाद दोनों उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिए हैं। 

Also Read

सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

19 Sep 2024 08:42 PM

मेरठ Meerut News : सरधना पुलिस ने गाय के खुर के साथ दो बाल अपचारी सहित तीन गोकश किए गिरफ्तार

रूहासा गाँव के नवाब के गाँव में उसका आना जाना है। जिसको सभी लोग अच्छी तरह से जानते है। उसने गाँव के रामस्वरूप की गाय खोलने के लिए मुझसे कहा था और मुझे कुछ पैसों को लालच दिया... और पढ़ें