Meerut News : बिजली कटौती से मेरठ में हाहाकार, इनवर्टरों ने दिया जवाब; नलकूप ठप

बिजली कटौती से मेरठ में हाहाकार, इनवर्टरों ने दिया जवाब; नलकूप ठप
UPT | Meerut Power cut

Jun 15, 2024 08:43

गंगानगर में 40 घंटे निर्बाध बिजली कटौती गई। बिजली कटौती और 44 डिग्री तापमान में बच्चे और महिलाएं बिलबिला उठे। गंगानगर में निवास करने वाली करीब 30 हजार की आबादी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गई।

Jun 15, 2024 08:43

Short Highlights
  • 44 डिग्री के तापमान पर बिजली कटौती से बिलबिलाए लोग
  • ऊर्जा राज्यमंत्री के जिले में ही बिजली कटौती का ये आलम
  • लोगों की रातें सड़कों पर जागकर बीत रही 
     
Meerut News : मेरठ में गर्मी पूरे चरम पर है। भीषण गर्मी के बीच बिजली कटौती होने से लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित हो रही है। बिजली आपूर्ति न होने के कारण लोगों को रातें जागकर कटनी पड़ रही है। घरों में लगे इनवर्टर भी जवाब दे गए हैं। 

गंगानगर में 40 घंटे निर्बाध बिजली कटौती गई
मेरठ के सबसे पॉश इलाके शास्त्रीनगर, पांडव नगर, जागृति विहार, गंगानगर, मोहनपुरी और बेगमबाग आदि में बिजली कटौती चरम पर है। हालात ये ​हैं कि गंगानगर में 40 घंटे निर्बाध बिजली कटौती गई। बिजली कटौती और 44 डिग्री तापमान में बच्चे और महिलाएं बिलबिला उठे। गंगानगर में निवास करने वाली करीब 30 हजार की आबादी पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस गई। बताया जाता है ​कि रात 10 एमवीए का ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गया। जिस कारण से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई। अब्दुल्लापुर, गंगाधाम, आईआईएमटी रोड, ए, बी, सी, जी ब्लॉक और गंगा सागर आदि क्षेत्रों में बिजली कटौती हुई। पिछले दो दिन पूरी रात लोगों को बिजली नहीं मिली। 

शनिवार को सुबह भी बिजली ना होने से
विभाग की ओर से क्षेत्र के अवर अभियंता राहुल सिसोदिया को निलंबित कर दिया है। वहीं दूसरी ओर शास्त्रीनगर में रात में करीब 6 घंटे बिजली कटौती हुई है। आज शनिवार को सुबह भी बिजली ना होने से लोगों को दैनिक क्रियाओं के लिए काफी परेशानी हुई। सुबह पांच बजे से बिजली कटौती हो गई उसके बाद से खबर लिखे जाने तक बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हुई थी। लोग पानी के लिए तरस गए। 
इनवर्टर भी ठप हो गए है। जिसके बाद लोगों ने सड़कों पर घूमकर रात गुजारी। कई लोग कार के भीतर एसी चलाकर सोते नजर आए। लोगों ने रात को बिजलीघर पर हंगामा किया। विभाग की ओर से ट्रांसफार्मर पहुंचाया गया। लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही के कारण ट्रांसफार्मर को बदलने में देरी हुई। 

नलकूप ठप और जलाशय के मोटर फुंके
तपती धूप में बिजली कटौती से पानी पर संकट मंडरा रहा है। नलकूप ठप और जलाशय के मोटर फुंक गए हैं। शास्त्रीनगर, जागृति विहार सहित कई कॉलोनी में पानी की आपूर्ति ठप है। लोग पानी के लिए तरस गए हैं।  इसको लेकर लोगों ने हंगामा किया। अपर नगर आयुक्त ममता मालवीय का कहना है कि जहां पर पानी की समस्या है। वहां पर टैंकर भेजकर पानी की पूर्ति की जा रही है। 
 

Also Read

बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

7 Jul 2024 11:19 PM

मेरठ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने की घोषणा : बोले-यूपी में जल्द भरे जाएंगे डॉक्टरों के खाली पड़े पद, अस्पतालों में बढ़ेंगी ये सुविधाएं 

अस्पतालों में बड़े पैमाने पर खाली पड़े डॉक्टरों के पद के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही इसके लिए भर्ती शुरू होगी। उन्होंने ने सभी सीएमओ से खाली पद भरने के लिए जिला स्तरीय कमेटी के माध्यम से साक्षात्कार शुरू करने को कहा। और पढ़ें