यात्रीगण ध्यान दें!  20 और 21 जनवरी को नहीं चलेगी रैपिड रेल, पढ़िए पूरी खबर..

20 और 21 जनवरी को नहीं चलेगी रैपिड रेल, पढ़िए पूरी खबर..
Uttar Pradesh Times | Namo Bharat Train

Jan 19, 2024 18:03

साहिबाबाद से दुहाई डिपो के बीच 17 किलोमीटर लंबे प्रायोरटी सेक्शन पर नमो भारत ट्रेन सेवाएं दो दिन तक बंद रहेगी। ट्रेन 20 और 21 जनवरी तक यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं रहेगी।

Jan 19, 2024 18:03

Meerut News : साहिबाबाद से दुहाई डिपो के बीच 17 किलोमीटर लंबे प्रायोरटी सेक्शन पर नमो भारत ट्रेन सेवाएं दो दिन तक बंद रहेगी। ट्रेन 20 और 21 जनवरी तक यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं रहेगी। अभी दुहाई से मेरठ साउथ आरआरटीएस स्टेशनों के बीच लगभग 25 किमी के सेक्शन पर ट्रायल रन किया जा रहा है।

सोमवार से चलेगी ट्रेन
आगामी दो दिनों में सिग्नलिंग प्रणाली को अपग्रेड करने, व्यापक परीक्षण करने तथा दुहाई से मेरठ साउथ तक के खंड पर परिचालन संबंधी कार्यकलापों के लिए आवश्यक अन्य संबंधित कार्यों को पूरा किया जाएगा। इस सेक्शन में निर्धारित परीक्षण कार्य पूरा होने के बाद सोमवार 22 जनवरी से नमो भारत ट्रेनों का संचालन अपने नियमित समय पर फिर से शुरू हो जाएगा। यात्रियों पर इसका प्रभाव कम सुनिश्चित करने के लिए ही यह कार्य शनिवार और रविवार को किया जा रहा है।

ये स्टेशन हैं शामिल
दुहाई और मेरठ साउथ आरआरटीएस स्टेशन के बीच 25 किमी का हिस्सा आरआरटीएस कॉरिडोर का अगला खंड है, जिसे प्रायोरिटी सेक्शन के बाद जनता के लिए संचालित किया जाना है। इस खंड में कुल 4 स्टेशन शामिल हैं, जिनमें मुरादनगर, मोदीनगर साउथ, मोदीनगर नॉर्थ और मेरठ साउथ शामिल हैं। मेरठ साउथ तक वायाडक्ट का निर्माण पहले ही पूर्ण हो चुका है। इसके बाद इस खंड में ट्रैक बिछाने, ओएचई इंस्टॉलेशन, सिग्नलिंग, टेलीकॉम और इलेक्ट्रिकल सहित विभिन्न सिस्टम कार्य तेजी से आगे बढ़ रहे हैं।

Also Read

परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

6 Oct 2024 05:38 PM

मेरठ महेंद्र सिं​ह टिकैत जयंती : परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए जहां पर वार्ता जारी है। धरनास्थल पर अभी सैंकड़ों ट्रैक्टर और किसान मौजूद हैं। और पढ़ें