RRTS का रक्षाबंधन पर मेरठवासियों को तोहफा : आज दोपहर दो बजे से मेरठ साउथ RRTS स्टेशन तक चलेगी नमो भारत

आज दोपहर दो बजे से मेरठ साउथ RRTS स्टेशन तक चलेगी नमो भारत
UPT | RRTS नमो भारत ट्रेन की किराया सूची।

Aug 18, 2024 08:57

मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक नमो भारत ट्रेन में यात्रा करने के लिए 110 रुपये चुकाने होंगे। इसी के साथ अगर नमो भारत ट्रेन के प्रीमियम क्लास में यात्रा करते हैं तो इसका डबल यानी 220 रुपये का टिकट खरीदना होगा। मेरठ से गाजियाबाद के लिए 90 रुपये का टिकट लेना होगा।

Aug 18, 2024 08:57

Short Highlights
  • मेरठवासियों का रैपिड रेल का सपना हुआ पूरा  
  • मेरठ से साहिबाबाद 42 किलोमीटर RRTS सेक्शन चालू 
  • मेरठ से गाजियाबाद अब मात्र 20 मिनट में पहुंचेंगे लोग
NCRTC News , RRTS Namo Bharat Train : : RRTS ने रक्षाबंधन पर मेरठवासियों को तोहफा दिया है। आज दिन में दो बजे से मेरठ साउथ तक नमो भारत ट्रेन का संचालन शुरू हो जाएगा। मेरठवासियों का रैपिड रेल का सपना आज पूरा हो रहा है। इसके साथ ही नमो भारत ट्रेन की सेवाएं मेरठ पहुंच जाएगी। एनसीआरटीसी का 42 किलोमीटर RRTS सेक्शन अब आम जनता के लिए चालू हो गया है।

मेरठ साउथ RRTS स्टेशन आज दोपहर 2 बजे से यात्रियों के लिए खुल जाएगा
मेरठ साउथ RRTS स्टेशन आज दोपहर 2 बजे से यात्रियों के लिए खुल जाएगा। इस आठ किलोमीटर सेक्शन के जुड़ने से दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ RRTS कॉरिडोर का कुल 42 किलोमीटर हिस्सा अब पूरी तरह से चालू हो गया है। जिसमें गाजियाबाद के साहिबाबाद से लेकर मेरठ के मेरठ साउथ तक नौ स्टेशन शामिल हैं। इससे साहिबाबाद से मेरठ साउथ तक करीब 42 किमी लंबा सफर आसान हो जाएगा।

मेरठ साउथ आरआरटीएस का नौवां स्टेशन 
रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का मेरठ साउथ 9वां स्टेशन होगा। जहां तक रैपिड रेल की सेवा शुरू की जा रही है। आरआरटीएस कॉरिडोर के दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ तक प्रस्तावित 82 किमी लंबे नमो भारत रेलमार्ग के साहिबाबाद से मोदीनगर नॉर्थ तक करीब 34 किमी सेक्शन पर रैपिड रेल का संचालन जारी है। मोदीनगर से आगे आठ किमी अतिरिक्त यात्रा तय करते हुए नमो भारत ट्रेन आज रविवार को मेरठ तक पहुंचेगी। आरआरटीएस कॉरिडोर के फेज-2 सेक्शन में ट्रेनों का संचालन शुरू होने से यात्री मेरठ साउथ से 20 मिनट में गाजियाबाद और 30 मिनट में साहिबाबाद के पहुंच सकेंगे। इससे दैनिक यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। 

ये होगी टिकट की दरें
मेरठ साउथ से साहिबाबाद तक नमो भारत ट्रेन में यात्रा करने के लिए 110 रुपये चुकाने होंगे। इसी के साथ अगर नमो भारत ट्रेन के प्रीमियम क्लास में यात्रा करते हैं तो इसका डबल यानी 220 रुपये का टिकट खरीदना होगा। मेरठ से गाजियाबाद के लिए 90 रुपये का टिकट लेना होगा। जबकि प्रीमियम में यहीं टिकट 180 रुपये का होगा। 
 

Also Read

विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

19 Sep 2024 01:26 AM

गाजियाबाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गाज़ियाबाद दौरा : विधायक नंद किशोर गुर्जर को खास तरजीह, नाराजगी दूर करने की कोशिश

विधायक नंद किशोर गुर्जर पिछले कुछ महीनों से गाज़ियाबाद के पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा के खिलाफ नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं, वे पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए लगातार शिकायतें कर रहे हैं। और पढ़ें