Meerut CCSU News : सीसीएसयू कैंपस की दूसरी कटऑफ आज, कालेजों की मेरिट 17 को होगी जारी

सीसीएसयू कैंपस की दूसरी कटऑफ आज, कालेजों की मेरिट 17 को होगी जारी
UPT | CCSU Meerut

Jul 15, 2024 09:16

द्वितीय मेरिट सूची में पाठ्यक्रम और विभाग आवंटित होने पर यदि अभ्यर्थी प्रवेश लेने में असमर्थ रहता है तो ऐसे अभ्यर्थियों को ओपन मेरिट में ही प्रवेश का अवसर दिया जाएगा।

Jul 15, 2024 09:16

Short Highlights
  • स्नातक ऑनर्स कोर्स की खाली 1239 सीटों पर होगा प्रवेश 
  • सीसीएसयू के कालेजों में पंजीकरण की आज ​अंतिम तिथि 
  • परिसर में स्नातक ऑनर्स डिग्री सहित 38 विषय में प्रवेश 
Meerut CCSU : मेरठ के चौधरी चरण सिंह विवि (सीसीएसयू मेरठ) कैंपस में प्रवेश के लिए आज शाम को दूसरी कटऑफ जारी की जाएगी। जारी दूसरी कटऑफ में सीसीएसयू कैंपस में स्नातक ऑनर्स कोर्स में खाली 1239 सीटों के लिए प्रवेश होगा। दूसरी कटऑफ से परिसर के सभी विभागों में 16 से 19 जुलाई तक प्रवेश किए जाएंगे। इसके अलावा सीसीएसयू से संबद्ध काॅलेजों में पंजीकरण की अंतिम तिथि आज 15 जुलाई है। इसके बाद कॉलेजों की मेरिट 17 जुलाई की शाम को जारी की जाएगी। सीसीएसयू प्रशासन कांवड़ यात्रा से पहले कैंपस में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश में है।

38 विषयों में छात्रों के प्रवेश होने हैं
सीसीएसयू कैंपस में स्नातक ऑनर्स डिग्री, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट के 38 विषयों में छात्रों के प्रवेश होने हैं। इसमें विवि में 1562 सीटों पर 5877 छात्र-छात्राओं ने अपना पंजीकरण कराया है। इससे पहली मेरिट में अधिकांश सीटों के भरने की उम्मीद थी। लेकिन पहली मेरिट में मात्र 20 प्रतिशत सीटों पर छात्रों ने प्रवेश लिया है। विवि प्रशासन के अनुसार पहली मेरिट से कुल 353 ही प्रवेश हुए हैं।

1239 सीटें खाली पड़ी हुई हैं
जबकि 1239 सीटें खाली पड़ी हुई हैं। सीसीएसयू इन खाली सीटों पर आज सोमवार को दूसरी कटऑफ जारी करते हुए प्रवेश प्रक्रिया शुरू करेगा। इसके अलावा संबंधित कैंपस में प्रवेश लेने के लिए अभ्यर्थी अपनी लाॅगइन आईडी से पंजीकरण फार्म व ऑफर लेटर डाउनलोड करेंगे। पंजीकरण फार्म एवं ऑफर लेटर के साथ शैक्षिक प्रमाण, आरक्षण संबंधी प्रमाण, मूल निवास, आधार आदि की स्वप्रमाणित छायाप्रति संलग्न करेंगे। द्वितीय मेरिट सूची में पाठ्यक्रम और विभाग आवंटित होने पर यदि अभ्यर्थी प्रवेश लेने में असमर्थ रहता है तो ऐसे अभ्यर्थियों को ओपन मेरिट में ही प्रवेश का अवसर दिया जाएगा।
 

Also Read

मुस्लिम युवक ने रखा 1 लाख का इनाम, पुलिस ने दर्ज किया मामला

5 Oct 2024 08:47 PM

गाजियाबाद नरसिंहानंद का सिर कलम करने की धमकी : मुस्लिम युवक ने रखा 1 लाख का इनाम, पुलिस ने दर्ज किया मामला

श्रीपंच दशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरि का सिर कलम करने वाले को 1 लाख रुपये देने की घोषणा हुई है। यह घोषणा फेसबुक पर फिरोज खान नामक एक व्यक्ति द्वारा की गई है। और पढ़ें