Meerut News : यूपी के इन जिलों में चार दिन सीवियर हीटवेव का अलर्ट, जानें IMD अपडेट

यूपी के इन जिलों में चार दिन सीवियर हीटवेव का अलर्ट, जानें IMD अपडेट
UPT | weather update news

May 20, 2024 10:09

चार दिन सीवियर हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि लू से लेकर भीषण लू की स्थिति आने वाले दिनों...

May 20, 2024 10:09

Short Highlights
  • पश्चिमी यूपी में गर्मी और लू से लोगों का बुरा हाल 
  • मेरठ में अधिकतम तापमान पहुंचा 44 डिग्री सेल्सियस 
  • भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने भी किया परेशान 
Meerut weather Update News : उत्तर प्रदेश (weather update) में गर्मी का प्रकोप बना हुआ है। पश्चिम यूपी के अधिकांश शहरों में इन दिनों चिलचिलाती धूप और लू का कहर लोगों को परेशान कर रहा है। मौसम विभाग ने चार दिन सीवियर हीटवेव का अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि लू से लेकर भीषण लू की स्थिति आने वाले दिनों में बनेगी।

एनसीआर में राजधानी दिल्ली का तापमान 47 डिग्री
एनसीआर में राजधानी दिल्ली का तापमान 47 डिग्री तक पहुंच रहा है। तेज धूप, गर्म हवाएं और चिलचिलाती गर्मी से अभी कोई राहत नहीं मिलने वाली है। उत्तर प्रदेश, एनसीआर समेत कई इलाकों का तापमान 42 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि इस बार पहाड़ी इलाकों में लोगों के पसीने छूट रहे है। IMD के ताजा अपडेट के अनुसार, आने वाले दिनों में मेरठ का तापमान 44 डिग्री के पार जाने की उम्मीद है।  

एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी
एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी की स्थिति देखी जा रही है। अधिकांश स्थानों पर गर्म हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 23 मई के दौरान भीषण लू (Heat Wave) चलने की संभावना है। 

अगले चार दिनों का हीटवेव अलर्ट 
IMD के अनुसार, अगले चार दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में गर्म हवा से लेकर गंभीर गर्मी की स्थिति जारी रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि गर्म हवा की स्थिति के बीच तापमान भी बढ़ेगा। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि 22 मई के आसपास बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। जो शुरू में उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा और 24 मई के आसपास बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक डिप्रेशन में बदल जाएगा। इसके बाद गर्मी में कुछ राहत की संभावना है। 

Also Read

परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

6 Oct 2024 05:38 PM

मेरठ महेंद्र सिं​ह टिकैत जयंती : परतापुर थाने पहुंचे नरेश टिकैत ने कहा, ये भाजपा सरकार बड़ी खतरनाक

जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए जहां पर वार्ता जारी है। धरनास्थल पर अभी सैंकड़ों ट्रैक्टर और किसान मौजूद हैं। और पढ़ें