advertisements
advertisements

Meerut News : CISCE Result 2024 - मेरठ में शगुन ने किया दसवीं में टॉप, 12 वीं में नंदनी टॉपर

CISCE Result 2024 - मेरठ में शगुन ने किया दसवीं में टॉप, 12 वीं में नंदनी टॉपर
UPT | मेरठ में दसवीं टॉपर्स शगुन अपने माता पिता के साथ और टॉपर गौरा अपनी टीचर्स के साथ।

May 06, 2024 14:42

सोफिया स्कूल की छात्रा शगुन दसवीं टॉपर बनी हैं। ह्यूमैनिटीज में गौरा ने टॉप किया है। सेंट मैरीज में आदित्य 10वीं टॉपर बने हैं। जबकि नंदनी ने 12वीं में विज्ञान वर्ग में टॉप...

May 06, 2024 14:42

Short Highlights
  • सीआईएससीई का दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम घोषित
  • मेरठ में दसवीं और बारहवीं में शामिल हुए थे 2200 सौ से अधिक विद्यार्थी 
  • 12वीं में इशकीरत कॉमर्स टॉपर, लक्ष्य कॉमर्स में दूसरे टॉपर
Meerut : आज सोमवार को सुबह CISCE के छात्र—छात्राओं का इंतजार उस समय खत्म हो गया। जब​ CISCE Result 2024 का  दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम जारी कर ​दिया गया।  
काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE Result 2024) दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। 

परीक्षा के लिए आठ से अधिक परीक्षा केंद्र
मेरठ में इस बार CISCE बोर्ड में दसवीं और बारहवीं में इस साल 2200 से अधिक छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया। मेरठ में परीक्षा के लिए आठ से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए थे। डिजिलॉकर ने रविवार को एक्स पर एक पोस्ट डालकर छात्रों से अपना डिजिलॉकर अकाउंट बनाने के लिए कहा था। डिजिलॉकर ने कहा था कि CISCE बोर्ड जल्द रिजल्ट जारी करने वाला है। अगर छात्र CISCE Result बोर्ड परीक्षा 2024 में प्राप्त अंकों से असंतुष्ट हैं, तो पेपर को दोबारा जांच के लिए भेजने का विकल्प दिया जाएगा।

ये रहे मेरठ के टॉपर
मेरठ के सोफिया स्कूल की छात्रा शगुन दसवीं टॉपर बनी हैं। ह्यूमैनिटीज में गौरा ने टॉप किया है। सेंट मैरीज में आदित्य 10वीं टॉपर बने हैं। जबकि नंदनी ने 12वीं में विज्ञान वर्ग में टॉप किया है। वहीं इशकीरत ने 12वीं में कॉमर्स टॉप किया है जबकि कॉमर्स में दूसरे नंबर के टॉपर लक्ष्य रहे हैं।

बडौत की कनिका जिला टॉप
बागपत में बडौत के क्रिस्तु ज्योति कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा कनिका ने जिला टॉप किया है। कक्षा 12 में कनिका शर्मा ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इसी स्कूल के अनुराग मलिक ने 95.75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। छात्र आयुष शर्मा 95.20 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे हैं। 
 

Also Read

लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

19 May 2024 11:48 PM

मेरठ School Holiday : लू-हीटवेब के दृष्टिगत यूपी के इन जिलों में 20 से 25 मई तक कक्षा आठ तक के विद्यालयों में अवकाश घोषित

अत्यधिक गर्मी से राहत को लेकर पश्चिमी यूपी के जिलों मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, रामपुर, मुरादाबाद, शामली और... और पढ़ें