यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा : एसटीएफ अलर्ट, वेस्ट यूपी से कई को उठाया, पेपर आउट करने वाले गैंगों पर नजर

एसटीएफ अलर्ट, वेस्ट यूपी से कई को उठाया, पेपर आउट करने वाले गैंगों पर नजर
UPT | मेरठ

Aug 22, 2024 23:01

शासन और डीजीपी के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश में नकल माफियाओं और इनके गिरोह से जुड़े सदस्यों की निगरानी तेज कर दी गई है। वेस्ट यूपी में एसटीएफ ने कई लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

Aug 22, 2024 23:01

Short Highlights
  • एसटीएफ और खुफिया एजेंसियां सतर्क 
  • डीजीपी के निर्देश पर हर जिले में निगरानी तेज
  • परीक्षा केंद्र से संबंधित थाना पुलिस भी अलर्ट   
Meerut News : कल 23 अगस्त से यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा शुरू हो रही है। जो कि पांच दिन तक चलेगी। यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर एसटीएफ और खुफिया एजेंसी सतर्क हैं। शासन और डीजीपी के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश में नकल माफियाओं और इनके गिरोह से जुड़े सदस्यों की निगरानी तेज कर दी गई है। वेस्ट यूपी में एसटीएफ ने कई लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है। थाना पुलिस भी अपने क्षेत्रों में पूर्व में नकल के मामलों में चिहिंत या गिरफ्तार किए आरोपियों को लेकर सत्यापन और कार्रवाई में लगी है। प्रयास किए जा रहे हैं कि इस बार परीक्षा में कोई बाधा ना आए और पेपर लीक कराने वाले गिरोह पर लगाम लगाई जाए। 

इससे पहले नकल माफियाओं ने की थी सेंधमारी
यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा इससे पहले 17 और 18 फरवरी 2024 को कराई गई थी। लेकिन परीक्षा में नकल माफियाओं ने सेंधमारी की और गुजरात के एक वेयरहाउस से पेपर लीक करा लिया था। इसके बाद हरियाणा के मानेसर में एक रिसोर्ट और मप्र के रीवा जिले के एक फार्म हाउस में करीब 2000 से अधिक अभ्यार्थियों को ये पेपर रटवाया गया था। 

सोशल मीडिया पर लीक हुआ था पेपर 
यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा पेपर सोशल मीडिया पर लीक हो गया था। जिसके बाद यूपी सरकार ने उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया था। इसके बाद यूपी एसटीएफ और मेरठ एसटीएफ ने पूरे गिरोह का भंड़ाफोड़ किया था। जिसमें दो दर्जन से अधिक आरोपियों की गिरफ्तारी हुई थी। 

फुलप्रूफ तरीके से हो रही निगरानी 
कल 23 अगस्त से हो रही यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा कराई जा रही है। इसको लेकर सरकार और प्रदेश पुलिस की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में इस बार पेपर ना लीक हो इसके लिए एसटीएफ और तमाम खुफिया एजेंसियों को लगाया गया है। जिससे कि इस बार नकल माफिया परीक्षा में सेंधमारी ना कर सके। इस बार यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर पेपर छपाई से लेकर स्टोर और परीक्षा केंद्र तक आने की पूरी प्रक्रिया के दौरान सख्त निगरानी की जा रही है। 

Also Read

मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

19 Sep 2024 10:00 AM

मेरठ Meerut Police Encounter : मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में गोकश मेहराजुद्दीन उर्फ मेहराज पुत्र मौ. रफीक निवासी चमड़ा पैठ गली न0 31 थाना लोहियानगर मेरठ के दायें पैर में गोली लगी और पढ़ें