मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में नौकरी लगवाने के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा : एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने सेना का फर्जी हवलदार पकड़ा

एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने सेना का फर्जी हवलदार पकड़ा
UPT | एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने बदायूं निवासी अरविंद राणा को गिरफ्तार किया

Sep 20, 2024 23:10

फर्जी नियुक्ति पत्र देकर उनसे 4 से 5 लाख रुपये प्रति अभ्यर्थी वसूले गए। फर्जी नाम व पते से आर्मी का पहचान पत्र बनवाया और उसी फर्जी नाम व पते से आधार कार्ड व पैन कार्ड बनवाया।

Sep 20, 2024 23:10

Short Highlights
  • बदायूं निवासी युवक को एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने गिरफ्तार किया
  • भारतीय सेना की वर्दी और पहचान पत्र बरामद 
  • गैंग बनाकर करता था युवकों से एमईएस में भर्ती की डीलिंग  
Meerut News : मेरठ में भारतीय सेना का हवलदार बताकर मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने का आरोपी एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने बदायूं निवासी अरविंद राणा को गिरफ्तार किया है। आरोपी ग्राम बघोल थाना वजीरगंज बदायूं निवासी अरविंद राणा को एसटीएफ और आर्मी इंटेलीजेंस ने ने गिरफ्तार किया है। उसके गैंग के चार साथियों की तलाश में एसटीएफ दबिश दे रही है। आरोपी के कब्जे से मिलिट्री हॉस्पिटल का फर्जी फिटनेस सर्टिफिकेट, आर्मी कैंटीन कार्ड समेत कागजात और नियुक्ति पत्र बरामद हुए हैं। आरोपी अरविंद राणा के खिलाफ सदर बाजार थाने में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

2018 में मर्चेंट नेवी में मुम्बई में नौकरी करता था
एसटीएफ के एएसपी बृजेश सिंह के मुताबिक सूचना मिली थी कि मिलिट्री हॉस्पिटल मेरठ कैंट में अरविंद राणा फर्जी फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के लिए आया है। सूचना के आधार पर दबिश दी गई तो अरविंद को मौके से गिरफ्तार किया गया। अरविंद ने बताया कि वह हाईस्कूल पास है और 2018 में मर्चेंट नेवी में मुम्बई में नौकरी करता था। जहां पर जहाज पलट जाने के कारण डर से नौकरी छोड़कर घर आ गया था। मर्चेंट नेवी में नौकरी छोड़ने के बाद इसकी मुलाकात मर्चेंट नेवी में साथ काम करने वाले सौरम निवासी बिजनौर से हुई थी।

हम तुम्हें उसकी कमाई का हिस्सा देगे
सौरम ने जनपद हापुड़ के रहने वाले योगेश गौतम से मिलने को कहा और बताया कि वह तुम्हारी कहीं नौकरी लगवा देगा। कुछ दिन बाद आरोपी ने योगेश गौतम से मोबाइल पर बात कर उससे मुलाकात की तो योगेश गौतम ने उसकी बातचीत ग्राम लूम बागपत के रहने वाले अजय उर्फ गुरूजी व बिट्टू उर्फ पहलवान तथा विष्णु उर्फ बलराम से कराई। अजय उर्फ गुरूजी ने इससे कहा कि तुम्हारी सेना में भर्ती के लिए उम्र निकल चुकी है। तुम हमारे साथ जुड़कर आर्मी में भर्ती कराने के लिए युवकों को लाकर दो, हम तुम्हें उसकी कमाई का हिस्सा देगे।

आर्मी में भर्ती के इच्छुक युवकों के साथ धोखाधड़ी
इसके बाद आर्मी में भर्ती के इच्छुक युवकों के साथ धोखाधड़ी कर पैसा कमाने के उद्देश्य से अन्य साथियों के साथ मिलकर अभ्यर्थियों के फर्जी मेडिकल बनवाए। उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र देकर उनसे 4 से 5 लाख रुपये प्रति अभ्यर्थी वसूले गए। फर्जी नाम व पते से आर्मी का पहचान पत्र बनवाया और उसी फर्जी नाम व पते से आधार कार्ड व पैन कार्ड बनवाया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर करीब 40 अभ्यर्थियों का फर्जी मेडिकल बनाकर उनको फर्जी नियुक्ति पत्र दिए। 

Also Read

महिलाओं पर अभ्रद दिप्पणी मामले में फंसीं अभिनेत्री कंगना रानौत, नोटिस जारी

20 Sep 2024 11:59 PM

बुलंदशहर Bulandshahr News : महिलाओं पर अभ्रद दिप्पणी मामले में फंसीं अभिनेत्री कंगना रानौत, नोटिस जारी

हमेशा अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले हिमाचल प्रदेश के मंडी से भारतीय जनता पार्टी के सांसद और अभिनेत्री कंगना रनौत बुरी फंसी.... और पढ़ें