IPL 2024 : आईपीएल में मेरठ के इन खिलाडि़यों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद, नेट गेंदबाजों पर भी नजर

आईपीएल में मेरठ के इन खिलाडि़यों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद, नेट गेंदबाजों पर भी नजर
UPT | आईपीएल 2024 में मेरठ के खिलाड़ी करेंगे बेहतर प्रदर्शन

Mar 21, 2024 14:32

समीर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपये खर्च कर अपने टीम में शामिल किया है। लालकुर्ती के रहने वाले समीर रिजवी यूपी लीग में 400 से अधिक रन बनाकर और 35 छक्के मारने पर चर्चा में ...

Mar 21, 2024 14:32

Short Highlights
  • आईपीएल 2024 में मेरठ के तीन खिलाडि़यों पर क्रिकेट प्रेमियों की नजर 
  • भुवनेश्वर कुमार, समीर रिजवी और कर्ण शर्मा अंतिम 11 में खेलते आएंगे नजर 
  • क्रिकेट के महामुकाबलों को देखने के लिए मेरठ में फैन पार्क बनाने की तैयारी 
Meerut : क्रिकेट का मिनी कुंभ कहे जाने वाले आईपीएल 2024 का आगाज कल 22 मार्च से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल का रोमांच मेरठ के क्रिकेट प्रेमियों के सर चढ़कर बोलेगा। आईपीएल 2024 में मेरठ के तीन खिलाड़ी अपना दमदार प्रदर्शन करेंगे। इन खिलाड़ियों में भुवनेश्वर कुमार, समीर रिजवी और कर्ण शर्मा शामिल हैं। क्रिकेट के महामुकाबलों में मेरठ के इन तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर क्रिकेट प्रेमियों की नजरें हैं। IPL के मैच देखने के लिए मेरठ में फैन पार्क बनाने की तैयारी है।

पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच 
आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। आईपीएल में मेरठ के समीर रिजवी, भुवनेश्वर कुमार, कर्ण शर्मा अंतिम 11 में खेलते दिखाई देंगे। तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो नेट गेंदबाज के रूप में टीमों का हिस्सा बनेंगे। आईपीएल मैचों को लाइव देखने के लिए शहर के भैंसाली मैदान में फैन पार्क बनाने की तैयारी है।

समीर रिजवी को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा
इंडियन प्रीमियर लीग में मेरठी क्रिकेट प्रेमियों की नजर समीर रिजवी पर होंगी। समीर की धाकड़ बल्लेबाजी देखने के लिए मेरठ के क्रिकेट प्रेमी उत्सुक हैं। समीर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 8.4 करोड़ रुपए खर्च कर अपने टीम में शामिल किया है। लालकुर्ती के रहने वाले समीर रिजवी यूपी लीग में 400 से अधिक रन बनाकर और 35 छक्के मारने पर चर्चा में आए थे। तभी से चेन्नई सुपर किंग्स की नजर समीर पर थी।

कर्ण शर्मा आरसीबी से,कार्तिक त्यागी गुजरात और शिवम मावी लखनऊ टीम का हिस्सा 
कर्ण शर्मा आरसीबी के लिए खेलेंगे। उन्हें 50 लाख रुपये में खरीदा है। वह लेग स्पिनर हैं। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को हैदराबाद ने 4.20 करोड़ देकर रिटेन किया है। वह पिछले कई सीजन से हैदराबाद से खेलते आ रहे हैं। हापुड़ निवासी कार्तिक त्यागी तेज गेंदबाज हैं और वह आईपीएल के इस सीजन में गुजरात की तरफ से खेलेंगे। मेरठ के सीना गांव के रहने वाले और वर्तमान में नोएडा निवासी शिवम मावी को लखनऊ ने 6.4 करोड़ रुपये में खरीदा है। 

नेट गेंदबाज के रूप में दमनदीप, तुषार और विनीत पंवार स्क्वाड का हिस्सा
मुख्य खिलाड़ियों पर तो सबकी नजर है। लेकिन कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो चर्चा से बाहर होते हैं। मेरठ से तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो भले प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर बल्लेबाजों को अभ्यास करा रहे हैं। भामाशाह मैदान विक्टोरिया पार्क से बायें हाथ के तेज गेंदबाज विनीत पंवार लखनऊ टीम का हिस्सा हैं और नेट गेंदबाज के रूप में चुने गए हैं।
उन्होंने यूपी की ओर से रणजी में अच्छा प्रदर्शन किया है।

लेग स्पिनर अंडर 23 खिलाड़ी दमनदीप और चाइना मैन तुषार
इसके अलावा भामाशाह पार्क में प्रेक्टिस करने वाले लेग स्पिनर अंडर 23 खिलाड़ी दमनदीप और चाइना मैन तुषार दोनों पंजाब के बल्लेबाजों को अभ्यास करा रहे हैं। भामाशाह क्रिकेट मैदान के कोच शाहिद ने कहा कि नेट बॉलर के रूप में चुने गए खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। आने वाले समय में वह और अच्छा करेंगे। प्रदर्शन ऐसे ही रहा तो अगले सीजन में टीमों की ओर से खेलते नजर आएंगे।

Also Read

अक्टूबर में पड़ रही अप्रैल वाली गर्मी, जानिए आज कैसा रहेगा गाजियाबाद के मौसम का हाल

6 Oct 2024 08:14 AM

गाजियाबाद Weather Update : अक्टूबर में पड़ रही अप्रैल वाली गर्मी, जानिए आज कैसा रहेगा गाजियाबाद के मौसम का हाल

शनिवार को गाजियाबाद का तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। इस समय गाजियाबाद का अधिकतम तापमान समान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक बताया जा रहा है।  और पढ़ें