Meerut News : उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा आज से शुरू, सॉल्वर गैंग पर एसटीएफ की नजर

उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा आज से शुरू, सॉल्वर गैंग पर एसटीएफ की नजर
UPT | मेरठ।

Aug 23, 2024 19:43

पूर्व में हुई प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंधमारी करने के आरोप में पकड़े गए लोगों को नोटिस जारी कर कड़ी हिदायत दी है। इसी के साथ उन्हें पांच-पांच लाख रुपये का मुचलका पाबंद किया है। 

Aug 23, 2024 19:43

Short Highlights
  • मेरठ सहित यूपी के जिलों में आज से शुरू हुई पुलिस भर्ती परीक्षा 
  • यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर संदिग्धों पर भी नजर 
  • खुफिया विभाग भी सतर्क, परीक्षा केंद्रों पर पुलिस तैनात  
Meerut News : आज से यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा शुरू हो रही है। उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा को लेकर शासन-प्रशासन के कड़े इंतजाम हैं। इससे पहले परीक्षाओं में सामने आए नकल माफिया, सॉल्वर गैंग और उनसे जुड़े संदिग्ध लोगों पर निगाह है। खुफिया विभाग की टीमें सतर्क हैं। जिन जिलों में पुलिस भर्ती परीक्षा है वहां पर एसटीएफ ने डेरा डाल लिया है। पश्चिम यूपी में करीब 200 से ज्यादा संदिग्ध एसटीएफ के रडार पर हैं।

केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया
पांच दिन होने वाली उप्र पुलिस आरक्षी भर्ती आज शुक्रवार से शुरू हो रही है। परीक्षा से पहले दिन अधिकारियों ने केंद्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पुलिस भर्ती आरक्षी परीक्षा एसओजी और एसटीएफ की निगरानी में होगी।

नकल करने व कराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा
एसटीएफ मेरठ के एएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि परीक्षा में नकल करने व कराने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। किसी ने नकल कराने के लिए किसी भी तरह की सेंधमारी करने की कोशिश की, तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व में हुई प्रतियोगी परीक्षाओं में सेंधमारी करने के आरोप में पकड़े गए लोगों को नोटिस जारी कर कड़ी हिदायत दी है। इसी के साथ उन्हें पांच-पांच लाख रुपये का मुचलका पाबंद किया है। 

इन को नोटिस और मुचलके में पाबंद 
शामली कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले पांच आरोपियों को नोटिस जारी किए हैं। पुलिस के मुताबिक शामली के गोशाला रोड निवासी संजीव कुमार के विरुद्ध 2017 में थाना नई मंडी सहारनपुर में मामला दर्ज हुआ था। 2021 में मनीष उर्फ मोनू, धर्मेंद्र निवासी गांव बुटराड़ी के विरुद्ध शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज है। 2022 में मोहम्मद हारून निवासी नौकुआं रोड, बूढ़ा बाबू के खिलाफ थाना कोतवाली नगर जिला बरेली में और 2023 में अक्षय मलिक निवासी गांव बहावड़ी के विरुद्ध थाना सिकंदरा आगरा में मामला दर्ज हुआ था। 

Also Read

मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

19 Sep 2024 10:00 AM

मेरठ Meerut Police Encounter : मेरठ में पुलिस मुठभेड़ में दो गोकश गिरफ्तार

पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ फायरिंग में गोकश मेहराजुद्दीन उर्फ मेहराज पुत्र मौ. रफीक निवासी चमड़ा पैठ गली न0 31 थाना लोहियानगर मेरठ के दायें पैर में गोली लगी और पढ़ें