यूपी पुलिस के दो सिपाही हनीट्रैप गैंग में शामिल : घड़ी व्यापारी को फंसाकर वसूली करने वाले आरोपी गिरफ्तार

घड़ी व्यापारी को फंसाकर वसूली करने वाले आरोपी गिरफ्तार
UPT | आरोपी सिपाही

Aug 11, 2024 12:24

दोनों सिपाहियों ने अपने एक साथी और एक युवती की मदद से एक स्थानीय व्यापारी को फंसाया और उससे पैसे व कीमती सामान वसूलने की कोशिश...

Aug 11, 2024 12:24

Short Highlights
  • दो पुलिस कांस्टेबल हनीट्रैप गिरोह चलाने के आरोप में गिरफ्तार
  • आरोपियों के मोबाइल से व्यापारी के अश्लील वीडियो बरामद हुए
  • आरोपी सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया
Meerut News :  उत्तर प्रदेश के मेरठ और बागपत जिलों में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां दो पुलिस कांस्टेबल एक हनीट्रैप गिरोह चलाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं। इन दोनों सिपाहियों ने अपने एक साथी और एक युवती की मदद से एक स्थानीय व्यापारी को फंसाया और उससे पैसे व कीमती सामान वसूलने की कोशिश की।

धोखे से कारोबारी को फंसाया
दरअसल, इस पूरी घटना की शुरुआत 6 अगस्त को हुई, जब एक युवती ने व्यापारी की दुकान पर पहुंची और उसने बताया कि वो सोमदत्त सिटी की निवासी है। इस दौरान युवती ने कारोबार में निवेश करने की इच्छा जताई। उसने अगले दिन, व्यापारी को अपने घर बुलाया। जब व्यापारी पहुंचा, तो वहां दो पुलिस वर्दीधारी व्यक्तियों ने उसे पकड़ लिया और पीटा। इसके बाद उन्होंने व्यापारी का अश्लील वीडियो बनाया और उसे वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया।

व्यापारी के भतीजे और दोस्तों की मदद से पकड़ाए आरोपी
आरोपियों ने व्यापारी से पैसे, सोने की अंगूठी और महंगी घड़ियां वसूलीं। लगातार परेशान किए जाने पर व्यापारी ने अपने भतीजे को इस बारे में बताया। भतीजे ने अपने दोस्तों की मदद से एक योजना बनाई और 9 अगस्त को दोनों आरोपी सिपाहियों को पकड़ लिया। इसके बाद उन्हें स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया।



दो आरोपी पकड़ाए, तीसरे की तलाश जारी
वहीं मामले की जांच करने पर पता चला कि एक आरोपी सिपाही का नाम देवकरण है, जो कि मेरठ के फलावदा थाने में तैनात था, जबकि दूसरे सिपाही का नाम नीरज कुमार है और वो बागपत पुलिस लाइन में कार्यरत था। दोनों आरोपियों के मोबाइल फोन से व्यापारी के अश्लील वीडियो बरामद किए गए हैं। पुलिस अब तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है जो इस गिरोह का हिस्सा था।

ये भी पढ़ें- काशी हिंदू विश्वविद्यालय : पारंपरिक पाठ्यक्रमों में छात्रों की कम रूचि, कई कोर्स में 90 प्रतिशत सीटें खाली

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विपिन टाडा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों आरोपी सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पीड़ित व्यापारी की शिकायत पर एक मुकदमा दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। 

Also Read

'यूपी देश की क्राइम कैपिटल बनी, वो सनातनी बात करते हैं, लेकिन उनके कर्म सनातन नहीं'

17 Sep 2024 02:20 PM

मेरठ मेरठ में बोले प्रमोद तिवारी : 'यूपी देश की क्राइम कैपिटल बनी, वो सनातनी बात करते हैं, लेकिन उनके कर्म सनातन नहीं'

एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में अपराध के मामले में आज देश में अग्रणीय है। प्रदेश क्राइम की राजधानी बन चुका है। पूरे भारत के लिए शर्म की बात है। और पढ़ें