Mirzapur News : हलिया क्षेत्र के कुछ इलाकों में तेज आंधी के बाद हुई बारिश, लोगों के चेहरे खिले

हलिया क्षेत्र के कुछ इलाकों में तेज आंधी के बाद हुई बारिश, लोगों के चेहरे खिले
UPT | मिर्जापुर में हो रही बारिश।

Jun 02, 2024 22:07

आज दोपहर से लेकर शाम तक तेजठंडी हवा चलने की वजह से कस्बा वासियों को तपिश व जलन से कुछ राहत मिली। तेज धूप तथा जलन…

Jun 02, 2024 22:07

Mirzapur News : हलिया क्षेत्र के कुछ इलाके में शाम पांच बजे धूल भरी आंधी के बाद दस मिनट की तेज बारिश से स्थानीय लोगों का चेहरा खिल उठा। हलिया इलाका जंगल और पहाड़ों से घिरा है। जितना ठंडी में ठंड लगता है उतना ही गर्मी के दिनों में भीषण गर्मी भी यहां पड़ती है। पूरा इलाका पहाड़ों और जंगल से घिरा होने के नाते यहां गर्मी और सर्दी दोनों ज्यादा पड़ती है। रविवार को दोपहर से लेकर शाम तक तेज ठंडी हवा चलने की वजह से कस्बा वासियों को तपिश व जलन से कुछ राहत मिली। तेज धूप तथा जलन की वजह से क्षेत्रवासी हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे थे, ऐसे में रविवार की शाम को एकाएक तेज धूल भरी आंधी के बाद हल्की बारिश तथा ठंडी हवा चलने से क्षेत्रवासियों को कुछ राहत मिली है।

गर्मी की वजह से लोगों का जीना मुहाल था
बीते 23 मई से ही तेज धूप तथा जलन के कारण लोगों का जीना मोहाल हो गया था लोग गर्मी व जलन की वजह से घर से बाहर निकलने से कतरा रहे थे। आलम यह हो गया है कि 11बजे के बाद बाजार में सन्नाटा पसर जा रहा था। सबसे दिक्कत गरीब तबके के मेहनत मजदूरी करने वालों को हो रही थी। ऐसे में रविवार की शाम को आंधी तथा बारिश ने लोगों को काफी राहत पहुंचाया है। विकासखंड हलिया पहाड़ी एरिया होने के चलते यहां का तापमान काफी ज्यादा स्तर तक पहुंच गया था। हल्की बारिश ठंडी हवा के चलते तापमान में गिरावट आया है जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Also Read

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने किया माता विंध्यवासिनी के दर्शन

2 Jul 2024 06:48 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने किया माता विंध्यवासिनी के दर्शन

कड़ी सुरक्षा के बीच आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने मंगलवार को विंध्याचल मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन किए। दर्शन के दौरान मंदिर को पूरी तरह खाली करा दिया गया था... और पढ़ें