Mirzapur News : अनशनकारियों ने 7वें दिन अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, श्मशान घाट का ठेका समाप्त करने की मांग 

अनशनकारियों ने 7वें दिन अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, श्मशान घाट का ठेका समाप्त करने की मांग 
UPT | अनशन पर बैठे लोग

Sep 08, 2024 18:21

मिर्जापुर में कोन विकास खंड के भोगांव श्मशान घाट पर अनशनकारियों का अनशन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने भूख हड़ताल के 7वें दिन  अर्धनग्न होकर प्रदर्शन...

Sep 08, 2024 18:21

Mirzapur News : मिर्जापुर में कोन विकास खंड के भोगांव श्मशान घाट पर अनशनकारियों का अनशन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने भूख हड़ताल के 7वें दिन  अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि रविवार होने के बावजूद शासन-प्रशासन का कोई भी अधिकारी डोम बिरादरी से बात करने नहीं पहुंचा।



अनशन का नेतृत्व कर रहे हरिश्चंद्र केवट ने कहा कि जिस तरह से शासन-प्रशासन की कार्यप्रणाली है। एक हफ्ते से भूख हड़ताल पर बैठे लोगों की सुधि नहीं ले रहे हैं। उसे साफ जाहिर है कि मिर्जापुर का शासन प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधि लोगों की मौत से ही जागेंगे। भूख हड़ताल को समर्थन देने भदोही से चलकर आए एक दल के जिलाध्यक्ष जितेंद्र पटेल ने समर्थन देने के साथ वहां पर मौजूद लोगों को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की सबसे बड़ी नाकामी ठेका प्रथा है। आज हर तरफ लोगों की आजीविका और रोजी-रोजगार को छीनने का काम किया जा रहा है।

ठेका पूरी तरह से निरस्त किया जाए
जहां प्रधानमंत्री बड़े-बड़े व्यापारियों को इकोनॉमिक क्लास में शामिल करने की बात कर रहे हैं। जिले में श्मशान घाट का ठेका हुआ है। उससे साफ जाहिर है कि अब सरकार ने गरीबों को भी इकोनॉमिक क्लास में शामिल कर लिया है। जन मुक्ति परिषद से समर्थन देने पहुंचे सौरभ ने कहा कि यह ठेका पूरी तरह से समाप्त होना चाहिए। ठेका देकर समाज के काम को छीनने का प्रयास किया गया है। यह सरकार और पूँजीपति का गठजोड़ है। इसे पूरी तरह से निरस्त किया जाए।

Also Read

ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

16 Sep 2024 08:26 PM

सोनभद्र युवक की हत्या का खुलासा : ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

सोनभद्र पुलिस ने 10 सितंबर को हुई एक युवक की हत्या का खुलासा किया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि युवक की हत्या उसके ससुर ने ही 20 लाख की सुपारी देकर कराई थी, जो उनकी लव मैरिज से खुश नहीं था। और पढ़ें