Mirzapur News : गार्ड की हत्या कर एक्सिस बैंक के वैन से लूट करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा

गार्ड की हत्या कर एक्सिस बैंक के वैन से लूट करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया खुलासा
UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Sep 11, 2024 23:24

कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर मे हत्या और बैंक लूट कांड का एसपी अभिनंदन ने पुलिस लाइन में खुलासा किया। वारदात की बरसी के एक दिन पहले हत्या...

Sep 11, 2024 23:24

Mirzapur News : कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर मे हत्या और बैंक लूट कांड का एसपी अभिनंदन ने पुलिस लाइन में खुलासा किया। वारदात की बरसी के एक दिन पहले हत्या व बैंक लूट कांड के आरोपी बिहार निवासी राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया। 12 सितम्बर 2023 को गोली मारकर हत्या व 2 कैश वैन कर्मी को घायल कर लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। कटरा कोतवाली इलाके के बेलतर में एक्सिस बैंक के सामने वैन से लूट व हत्या का एसटीएफ ने आरोपी को गिरफ्तार किया।



क्या है पूरा मामला
12 सितम्बर 2023 को दिनदहाड़े एक्सिस बैंक के कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या व 2 कैश वैन कर्मी को गोली मारकर घायल कर 40.79.162 रूपये के लूट की गई थी। वारदात को अंजाम देने के आरोपी राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार कर उसके पास से लूट के 1 लाख 93 हजार रूपये बरामद किया गया था। राजीव पीरापुर थाना जन्दहा वैशाली बिहार का निवासी हैं। कटरा कोतवाली क्षेत्र के बेलतर में 12 सितंबर 2023 को रेडिएंट कम्पनी कैश डिलिवरी वैन से कस्टोडियन अखिलेश कुमार, रजनीश मौर्य, सुरक्षा गार्ड जय सिंह के साथ कस्बा बेलतर स्थित एक्सिस बैंक ए०टी०एम० में कैश भरने आये थे। इसी दौरान कैश वैन का गेट खोलते समय 2 बाईक पर सवार 4 अज्ञात बदमाशों ने बैंक कर्मियों पर फायरिंग करते हुये कैश वैन से 40 लाख 79 हजार 162 रूपये कैश लेकर फरार हो गये। इस दौरान सुरक्षा गार्ड जय सिंह को बदमाशों की गोली लगने से मृत्यु हो गयी । कैश वैन कर्मी अखिलेश कुमार एवं रजनीश घायल हो गये थे । 

अभियुक्तों ने घटना को अंजाम दिये जाने की बात स्वीकार की
टीम को सूत्रों से ज्ञात हुआ कि मिर्जापुर बैंक लूट कांड का आरोपी की राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना अपने गाँव में मौजूद है। संदिग्ध अपराधी राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना को पूछताछ के लिए जिले के थाना कोतवाली कटरा लाया गया। राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना ने पूछताछ के दौरान अपने गिरोह के आलोक कुमार उर्फ अम्बानी, आनन्द मोहन तथा अमन कुमार के साथ उक्त घटना को अंजाम दिये जाने की बात स्वीकार की। लूट की घटना के बाद आलोक कुमार उर्फ अम्बानी ने 2.50 लाख दिये थे, शेष 5 लाख रूपये बाद में देने की बात कहा था। अभी कुछ दिन पहले उसने लूट का उसके हिस्से का बाद का शेष 5 लाख रूपये दिया था। जिसमें से कुछ खर्च हो गया है। मेरे पास से जो पैसा मिला है, यह उसी लूट शेष बचा पैसा है। इस आधार पर राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार करते हुए बरामद की गयी।

 आलोक कुमार उर्फ अम्बानी एक कुख्यात अपराधी है। जिसके विरूद्ध बैंक लूट, हत्या सहित दर्जनों अभियोग बिहार के विभिन्न थानों पर पंजीकृत है। जिले में वारदात को अंजाम देने के लिये आलोक कुमार उर्फ अम्बानी अपने साथी अमन कुमार के साथ 7, 8 व 9 अगस्त 2023 को आया था। घटनास्थल व आने-जाने के मार्ग को चिन्हित कर उसकी रैकी की गयी थी। इसके बाद आलोक कुमार उर्फ अम्बानी ने अपने साथी अमन कुमार, आनन्द मोहन तथा राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना की एक टीम बनायी गयी तथा एक्सिस बैंक के कैश वैन को लूटने की योजना तैयार की गयी। 10 सितम्बर 2023 को चारों साथी दो मोटरसाकिल से वैशाली से चलकर भभुआ बिहार में दो अलग-अलग होटल डायमण्ड तथा कोहिनूर में कमरा लेकर रूक गये। 11 सितम्बर 2023 को आलोक कुमार उर्फ अम्बानी तथा राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना अपाचे मोटरसाइकिल से पूर्व से चिन्हित घटनास्थल तथा भागने के मार्ग की पुनः रैकी की गयी। 12 सितम्बर को भभुआ से आकर वारदात को अंजाम दिया गया। गिरफ्तार आरोपी राजीव कुमार साहनी उर्फ मुन्ना को विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Also Read

गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें