Mirzapur News : धरने पर बैठे प्रधान ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर लगाया ताला, उपचुनाव के बहिष्कार की धमकी

धरने पर बैठे प्रधान ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर लगाया ताला, उपचुनाव के बहिष्कार की धमकी
UPT | धरने पर बैठे प्रधान

Sep 01, 2024 00:47

 मझवां खंड कार्यालय विकास अधिकारी कार्यालय पर ताला लगा दिया गया, मनरेगा भुगतान की मांग को लेकर ग्राम प्रधान धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं, कल जिले में आ रहे डिप्टी सीएम...

Sep 01, 2024 00:47

Mirzapur News : मझवां खंड कार्यालय विकास अधिकारी कार्यालय पर ताला लगा दिया गया, मनरेगा भुगतान की मांग को लेकर ग्राम प्रधान धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं, कल जिले में आ रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से भी गुहार लगाएंगे। दो दिनों से मनरेगा भुगतान की मांग को लेकर ग्राम प्रधान बैठे हैं, मझवां उपचुनाव के बहिष्कार का धमकी दे रहे हैं।



मझवां ब्लॉक के ग्राम प्रधानों का धरना प्रदर्शन दूसरे दिन भी खंड कार्यालय में ताला बंद कर जारी है। मनरेगा का भुगतान न होने पर नाराज ग्राम प्रधान धरने पर बैठे है और मझवां उपचुनाव का बहिष्कार करने का भी ऐलान कर रहे है। कल डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का जिले में आगमन हो रहा है, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि मनरेगा का भुगतान कराने की मांग मिलकर करेंगे । 

चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान
उत्तर प्रदेश के 10 विधानसभा सीटों के साथ मझवा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने वाला है, उप चुनाव के पहले मझवा ब्लॉक के ग्राम प्रधानों ने चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान कर दिया है। ग्राम प्रधानों के मनरेगा का भुगतान न होने से नाराज होकर विकासखंड कार्यालय के गेट पर ताला लगाकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं ।ग्राम प्रधानों ने कहा कि जिले के 12 ब्लॉकों में से 11 ब्लॉकों का भुगतान कर दिया गया, मझवा ब्लॉक को छोड़ दिया गया है। जिसको लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, जब तक ग्राम प्रधानों के मनरेगा का भुगतान नहीं होगा। ब्लॉक के कार्यालय के गेट पर ताला बंद रहेगा, कोई अधिकारी कर्मचारी अंदर काम करने के लिए नहीं जा पाएगा । मांग पूरी नहीं होगी तो आने वाले उपचुनाव का ग्राम प्रधान बहिष्कार करेंगे।

Also Read

ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

16 Sep 2024 08:26 PM

सोनभद्र युवक की हत्या का खुलासा: ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

सोनभद्र पुलिस ने 10 सितंबर को हुई एक युवक की हत्या का खुलासा किया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि युवक की हत्या उसके ससुर ने ही 20 लाख की सुपारी देकर कराई थी, जो उनकी लव मैरिज से खुश नहीं था। और पढ़ें