शपथ ग्रहण समारोह : भारत विकास परिषद विंध्य धाम की अध्यक्ष बनीं ममता शुक्ला

भारत विकास परिषद विंध्य धाम की अध्यक्ष बनीं ममता शुक्ला
UPT | नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्याम सुंदर केशरी

Jul 29, 2024 21:40

भारत विकास परिषद विंध्य धाम का तृतीय शपथ ग्रहण समारोह नगर के सिटी क्लब सभागार में संपन्न हुआ, जिसमें वक्ताओं ने राष्ट्र के उत्थान और जरूरत मंद लोगों की सेवा के...

Jul 29, 2024 21:40

Mirzapur News : भारत विकास परिषद विंध्य धाम का तृतीय शपथ ग्रहण समारोह नगर के सिटी क्लब सभागार में संपन्न हुआ, जिसमें वक्ताओं ने राष्ट्र के उत्थान और जरूरत मंद लोगों की सेवा के आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अपने संस्कार और संस्कृति से विमुख कोई भी व्यक्ति या राष्ट्र उत्थान नहीं कर सकता। इसके लिए जगाने के लिए खुद जागने की जरूरत है। 

समाज को बदलने के लिए खुद बदलने की जरूरत
समारोह के मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्याम सुंदर केशरी ने कहा कि राष्ट्र से हम लोगों ने बहुत कुछ प्राप्त किया हैं। लेकिन चिंतन करने की बात यह है कि हमने राष्ट्र को क्या दिया। उन्होंने कहा कि समाज को बदलने के लिए खुद बदलने की जरूरत है। जब हम अपने संस्कार एवं संस्कृति के अनुरूप आचरण करेंगे तो इसका असर परिवार, समाज और राष्ट्र पर पड़ता है ।  

पहली बार 30 सदस्य एक साथ परिवार में हुए शामिल
काशी प्रांत के संरक्षक ब्रह्मानंद पेशवानी ने कहा कि भारत विकास परिषद समाज में सेवा समर्पण भाव से कार्य कर रहा है। विंध्य धाम इकाई की तीसरी वर्षगांठ पर करीब 30 सदस्यों के परिवार में शामिल होने पर प्रसन्नता जताया। उन्होंने कहा कि काशी प्रांत के इतिहास में पहली बार 30 सदस्य एक साथ परिवार में शामिल हुए हैं। यह संस्था के लिए काशी क्षेत्र में एक नया रिकॉर्ड है। इसके लिए उन्होंने सदस्यों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि छोटी-छोटी बातें जीवन में उत्साह उमंग भर देती हैं।

आजीविका के लिए अपने काम को पहली प्राथमिकता दे
उन्होंने कहा कि आजीविका के लिए अपने काम को पहली प्राथमिकता दे। बचे हुए समय को मोबाइल या टीवी के सामने गुजारने के बजाय लोगों के साथ बैठकर संवाद स्थापित करें। उन्होंने कहा कि संवाद हीनता के कारण तमाम तरह की विकृतियां शारीरिक और मानसिक रूप से व्यक्ति को जकड़ लेती हैं। जिससे निजात पाने का सबसे सरल उपाय है। लोगों को बीच बैठकर सकारात्मक पहलुओं पर चिंतन करते हुए सेवा के कार्य करना। 

बालाजी एवं कृष्णा को किया सम्मानित
कार्यक्रम में नए सत्र की अध्यक्ष ममता शुक्ला, सचिव अमित पांडेय, महिला संयोजिका राखी गुप्ता एवं कोषाध्यक्ष श्रद्धा जायसवाल को शपथ ग्रहण कराया गया। कार्यक्रम में जिले के कलाकारों, गणमान्य हस्तियों एवं पत्रकारो को सम्मानित किया गया। कजली गायिका उषा गुप्ता, अमरेश मिश्र, डॉ. राजेश मिश्र, नितिन अवस्थी, समर चन्द्र, मनीष रावत, अनुपम श्रीवास्तव, बालाजी एवं कृष्णा को सम्मानित किया गया। 

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर क्षेत्रीय संयुक्त महासचिव सुनील सिंह, नेशनल वाइस चेयरमैन प्रोजेक्ट नवीन श्रीवास्तव, प्रांतीय अध्यक्ष रवि प्रकाश, प्रांतीय महासचिव नमित पारीख, प्रांतीय महिला संयोजिका मीना सिंह, प्रांतीय संगठन सचिव ऋषि शुक्ला, आशुतोष सोनी, ललित मोहन खंडेलवाल, सुशील सिंह, जवाहर सिंह, धीरज सोनी, नीलू सिंह, मोहनदास अग्रवाल, विपिन गुप्ता, शंकर सोनी एवं रोहित श्रीवास्तव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।

Also Read

ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

16 Sep 2024 08:26 PM

सोनभद्र युवक की हत्या का खुलासा: ससुर ने 20 लाख रुपये देकर कराई थी हत्या, बेटी के प्रेम विवाह से था नाखुश

सोनभद्र पुलिस ने 10 सितंबर को हुई एक युवक की हत्या का खुलासा किया है। एडिशनल एसपी ने बताया कि युवक की हत्या उसके ससुर ने ही 20 लाख की सुपारी देकर कराई थी, जो उनकी लव मैरिज से खुश नहीं था। और पढ़ें