Mirzapur News : हर्षोल्लास के साथ बारह वफात का पर्व मनाया गया

हर्षोल्लास के साथ बारह वफात का पर्व मनाया गया
UPT | बारह वफात का पर्व शांति से उत्सव

Sep 17, 2024 02:40

मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर मिर्जापुर जिले में मुस्लिम समुदाय ने बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ बारह वफात का पर्व मनाया।

Sep 17, 2024 02:40

Mirzapur News : मोहम्मद साहब के जन्मदिन के अवसर पर मिर्जापुर जिले में मुस्लिम समुदाय ने बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ बारह वफात का पर्व मनाया। नगर के विभिन्न इलाकों को रंग-बिरंगी झालरों और झंडों से सजाया गया, और इस खास मौके पर जगह-जगह जुलूस निकाले गए। पर्व की खुशी को साझा करने के लिए, बच्चों और युवाओं ने हाथों में इस्लाम के झंडे लेकर नाचते-गाते हुए जुलूस में हिस्सा लिया। इस अवसर पर कई इलाकों में डीजे की धुन पर लोग थिरकते दिखे, और झंडे को हवा में लहराते हुए जुलूस का हिस्सा बने।

इस्लाम के झंडे लेकर जुलूस में हिस्सा लिया
शाम को, सभी मुसलमानों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की और मोहम्मद साहब की उपासना की। मिर्जापुर शहर के विभिन्न हिस्सों में मुस्लिम समुदाय ने जुलूस निकालकर खुशी का इज़हार किया। मदरसा अरबिया स्कूल के छात्रों ने विद्यालय के प्रधानाचार्य और शहर काजी मौलाना नज़्म अली के नेतृत्व में एक भव्य जुलूस निकाला। इस जुलूस के माध्यम से शांति और खुशी का संदेश फैलाया गया।



शांति और एकता का संदेश दिया गया
मौलाना नज़्म अली ने इस मौके पर कहा कि, “अल्लाह मिर्जापुर की गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखे और हमें इंसानियत की दिशा में आगे बढ़ने की ताकत दे। हमारे देश में अमन-चैन बना रहे और हमें एकता और भाईचारे के साथ जीवन जीने की प्रेरणा मिले।” उन्होंने सभी समुदायों को मिलकर इस पर्व को शांति और सौहार्द के साथ मनाने की अपील की। बारह वफात के इस पर्व पर, मिर्जापुर के मुस्लिम समुदाय ने अपनी धार्मिक भावना और सांस्कृतिक समरसता का अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया, और पूरे जिले में इस पर्व की खुशी ने सभी को एकता और सौहार्द का संदेश दिया।

Also Read

गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:44 PM

मिर्जापुर मिर्जापुर के गांवों के डूबने का खतरा : गंगा के कटान ने डर के साए में लोग, महिलाओं ने डीएम से लगाई गुहार

मिर्जापुर के बिजर कला गांव की ग्रामीण महिलाओं ने गंगा नदी के कटान से प्रभावित अपने आशियानों को बचाने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से गुहार लगाई और पढ़ें