भदोही वालों के लिए बड़ी खुशखबरी : 80 करोड़ की लागत से बनेगा नोएडा जैसा शानदार मॉल, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार

80 करोड़ की लागत से बनेगा नोएडा जैसा शानदार मॉल, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार
UPT | Shopping Complex

Aug 27, 2024 22:05

लगभग 80 करोड़ रुपये की लागत से एक आधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। यह परियोजना सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल पर आधारित होगी...

Aug 27, 2024 22:05

Short Highlights
  • भदोही में बनेगा नोएडा जैसा शानदार मॉल
  • 80 करोड़ की लागत से होगा तैयार
  • मॉल में 70 से अधिक दुकानें होंगी
Bhadohi News : उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में विकास की नई लहर आने वाली है। यहां के निवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जहां, लगभग 80 करोड़ रुपये की लागत से एक आधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। यह परियोजना सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल पर आधारित होगी और भदोही-वाराणसी मार्ग पर स्थित अभयनपुर (भिखारीपुर) में लगभग डेढ़ बीघा भूमि पर विकसित की जाएगी।

रोजगार के नए अवसर मिलेंगे
इस नवीन शॉपिंग मॉल में 70 से अधिक दुकानें होंगी, जो न केवल नगर पालिका के लिए राजस्व का एक महत्वपूर्ण स्रोत बनेगा, बल्कि स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नए अवसर भी लाएगा। परियोजना के लिए भूमि की पहचान पहले ही कर ली गई है। यह कदम भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) द्वारा विकसित किए गए बाजार के समानांतर है, जिससे क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।



सुरक्षा और सुविधा का विशेष ध्यान
मॉल की योजना में सुरक्षा और सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है। इसमें 40 दुकानों के निर्माण के साथ-साथ उचित सड़क व्यवस्था, बिजली और पानी की आपूर्ति, चहारदीवारी और सुरक्षा गार्ड की तैनाती शामिल है। परियोजना की डिजाइन और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) लगभग तैयार कर ली गई है। यह पहल न केवल नगर पालिका के लिए आय का एक नया स्रोत बनेगी, बल्कि क्षेत्र में एक उन्नत बाजार व्यवस्था का भी विकास करेगी।

अप्रैल में अतिक्रमण मुक्त कराई गई थी जमीन
भदोही नगर पालिका परिषद इस परियोजना को तेजी से आगे बढ़ा रही है। इस साल, 23 अप्रैल को भिखारीपुर में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई डेढ़ बीघा भूमि को राजस्व विभाग ने नगर पालिका को सौंप दिया है। इस स्थान का चयन इसकी रणनीतिक स्थिति के कारण किया गया है, जो मुख्य मार्ग पर स्थित है और शहर की सुंदरता को बढ़ाने में सहायक होगा।

मॉल से बढ़ेगी शहर की शोभा
नगर पालिका परिषद भदोही के कार्यकारी अधिकारी धर्मराज सिंह ने बताया कि यह मॉडल शॉपिंग मॉल न केवल शहर की शोभा बढ़ाएगा, बल्कि आस-पास के क्षेत्र में भी रौनक लाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि इस योजना को बोर्ड की सहमति के बाद जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया है और जल्द ही इसे मंजूरी मिलने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें- नोएडा में बनेगा 50 मेगावाट डेटा पार्क : अडानी ग्रुप को 10 एकड़ जमीन आवंटित, प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में हुआ फैसला

Also Read

किशोरी के आत्महत्या मामले में पुलिस कर रही तलाश, समधी को भी उठाया

17 Sep 2024 05:51 PM

संत रविदास नगर सपा विधायक की बढ़ी मुश्किलें : किशोरी के आत्महत्या मामले में पुलिस कर रही तलाश, समधी को भी उठाया

अपनी छापेमारी के दौरान पुलिस ने जाहिद जमाल बेग के समधी सैयद नियाज और बेटे जईम बेग के साले को हिरासत में ले लिया है। और पढ़ें