Bhadohi News : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा विकास की गति तेज, भदोही को नया मार्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा विकास की गति तेज, भदोही को नया मार्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू
UPT | भदोही को नया मार्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू

Jun 22, 2024 16:51

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा विकास को गति देने और नागरिक सुविधाओं में सुधार करने के प्रयास किए जा रहे है। भदोही में एक नया मार्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

Jun 22, 2024 16:51

Mirzapur/Bhadohi News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा विकास को गति देने और नागरिक सुविधाओं में सुधार करने के प्रयास किए जा रहे है। भदोही में एक नया मार्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस मार्ट में आधुनिक फायर फाइटिंग सिस्टम, अलार्म सिस्टम और पब्लिक एड्रेस सिस्टम जैसी सुरक्षा और सुविधाएं शामिल की जाएगी। भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा इस उच्चीकरण प्रक्रिया को अगले तीन महीने में पूरा किया जाएगा। 

53.30 लाख रुपए का खर्च होगा
भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा बनाए गए बीडा मार्ट में उच्चीकरण का खर्च 53.30 लाख रुपए होगा। यहां कालीनों के निर्माण के लिए देश-विदेश में विख्यात भदोही में एक लाख से भी अधिक लूम, 500 से अधिक निर्यात इकाइयां और 63000 कारीगर काम कर रहे हैं। 

कालीन नगरी की नगरी भदोही
भदोही को 'कालीन नगरी' के रूप में जाना जाता है।यहां के औद्योगिक परिवेश को बढ़ावा देने के लिए और समग्र विकास के लक्ष्य से भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण की स्थापना की गई थी। भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण के अंतर्गत भदोही टाउन के साथ-साथ कुल 314 स्क्वेयर किलोमीटर (31400 हेक्टेयर) का कार्यक्षेत्र आता है, जिसमें 328 राजस्व ग्राम शामिल हैं। इन क्षेत्रों में इंडस्ट्रियल, रेजिडेंशियल, कमर्शियल, वीवर सेंट्रिक, और इंफ्रास्ट्रक्चर फैसिलिटीज के माध्यम से विभिन्न परियोजनाओं का विकास किया जा रहा है।

Also Read

नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप, डीएम से जांच की मांग

4 Jul 2024 06:43 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : ​​​​​​​ नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप, डीएम से जांच की मांग

नगर पालिका परिषद रावर्रटसगंज में नाली निर्माण तथा आरसीसी सड़क निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। हो रहे निर्माण कार्यों के क्रम में वार्ड नंबर- 19 ब्रम्हनगर के गली नंबर एक में भी नाली व सीसी रोड... और पढ़ें