Sonbhadra News : डीएम व एसपी ने गुरमा जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लिया

डीएम व एसपी ने गुरमा जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लिया
UPT | फ़ोटो

Oct 25, 2024 17:38

सोनभद्र के जिलाधिकारी बीएन सिंह और पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीना ने शुक्रवार को गुरमा जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कैदियों के सामान की गहन तलाशी ली और उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की

Oct 25, 2024 17:38

Short Highlights
  • दोनों अधिकारियों ने कैदियों को दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा
  • निरीक्षण के दौरान कैदियों के सामान की गहन तलाशी ली गई
Sonbhadra News : जिलाधिकारी बीएन सिंह व पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीना ने शुक्रवार को  गुरमा जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान विभिन्न बैरकों में कैदियों के सामान की गहन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिला कारागार में कैदियों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की तथा उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में एक-एक कर जानकारी प्राप्त की। इस दौरान उन्होंने कैदियों से सरल व सहज तरीके से बात की तथा कारागार द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे भोजन, नाश्ता, स्वास्थ्य सेवा, पेयजल आदि का गहनता से जायजा लिया। जिलाधिकारी ने महिला कैदियों से उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

जिला कारागार के बैरकों में कैदियों का हाल जाना 
उन्होंने जिला कारागार के बैरकों में एक-एक कर स्वयं जाकर कैदियों का हाल जाना तथा उनसे बातचीत की तथा परिजनों से मिलने में आ रही दिक्कतों के बारे में पूछा। कैदियों ने बताया कि यहां ऐसी कोई दिक्कत नहीं है। इस दौरान उन्होंने महिला कैदियों के बच्चों की शिक्षा के लिए बनाए गए शिशु गृह की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कारागार में बने अस्पताल बैरक को भी देखा जहां डॉक्टर मौजूद मिले। जिस पर जिलाधिकारी ने डॉक्टरों से कैदियों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा बैरक के अस्पताल में डॉक्टरों के प्रतिदिन आने-जाने का जायजा लिया। 


रसोईघर का निरीक्षण किया
इसी प्रकार दोनों अधिकारियों ने रसोईघर जहां कैदियों को भोजन दिया जाता है, का निरीक्षण किया गया। कैदियों के लिए तैयार की जा रही रोटी, सब्जी, चावल व दाल की गुणवत्ता देखी तथा निर्धारित रोस्टर के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिला कारागार के निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक सौरभ श्रीवास्तव, जेलर जे.पी. दुबे, डिप्टी लेजर शशांक सिद्धार्थ सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Also Read

हत्या के तीन दोषियों को उम्रकैद, अर्थदंड न देने पर 4-4 माह की अतिरिक्त कैद, जानें पूरा मामला

25 Oct 2024 07:11 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : हत्या के तीन दोषियों को उम्रकैद, अर्थदंड न देने पर 4-4 माह की अतिरिक्त कैद, जानें पूरा मामला

 करीब साढ़े चार वर्ष पूर्व घर पर बुलाकर कुल्हाड़ी से सिर पर प्रहार कर हुए राजकुमार शर्मा हत्याकांड के मामले में शुक्रवार को सुनवाई करते हुए.... और पढ़ें