Sonbhadra News : पांच दिवसीय शिविर का समापन, अध्यापकों को प्रशिक्षण के साथ-साथ दिए गए प्रमाण पत्र

पांच दिवसीय शिविर का समापन, अध्यापकों को प्रशिक्षण के साथ-साथ दिए गए प्रमाण पत्र
UPT | शिक्षकों को दिया गया प्रमाण पत्र

Mar 16, 2024 01:00

डायट परिसर में चल रहे पांच दिवसी प्रशिक्षण का शुक्रवार को समापन हुआ...

Mar 16, 2024 01:00

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : डायट परिसर में चल रहे पांच दिवसी प्रशिक्षण का शुक्रवार को समापन हुआ। जिसमें बेहतर प्रशिक्षण के दौरान प्रदर्शन दिखाने व प्रशिक्षण में जागरूकता दिखाने पर शिक्षक शिक्षिकाओं को प्रमाण पत्र दिया गया।

शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण
प्रशिक्षण का शुभारंभ डाइट प्रचार प्रकाश सिंह के नेतृत्व में किया गया। इस दौरान उन्होने वहां मौजूद अध्यापक, अध्यापिकाओं को विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी। डिजिटल युग से जुड़े सभी टेक्नोलॉजी बिंदुओं को आसानी पूर्वक बताते हुए महत्वपूर्ण योगदान बच्चों के जीवन में देने के लिए प्रेरित किया गया। अंतिम दिन प्रशिक्षण देने वाले एआरपी करमा राधेश्याम पाल, अरविंद दुबे, मनीष पटेल, वर्षा वर्मा द्वारा वहां मौजूद उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं कंपोजिट विद्यालय के अध्यापक व अध्यापिकाओं को बताया गया कि विज्ञान विषय की शिक्षण कार्य को सरल एवं रुचिकर बनाने के लिए बीते पांच दिवसीय डिजिटल लिटरेसी कोडिंग और कंप्यूटेशनल थिंकिंग प्रशिक्षण का सफलता पूर्वक समापन हुआ। जिसमें सभी शिक्षकों को कंप्यूटर का परिचय एवं उसका जीवन में उपयोग, साइबर सुरक्षा, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, कोडिंग, कला एवं गणना करने हेतु शिक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। 

यह लोग रहे मौजूद
इस दौरान वर्षा वर्मा द्वारा शिक्षकों को टेक्नोलॉजी के युग में कंप्यूटर के महत्व के विषय में जागरूक किया तथा संबोधित किया कि सभी शिक्षक विद्यालयों में बच्चों को भी कंप्यूटर और टेक्नोलॉजी के विषय में जानकारी प्रदान करें। इस दौरान शिक्षक सुरेश कुशवाहा, नवीन सिंह ,प्रसाद सिंह, संतोष कुमार, सर्वेश कुमार ,ममता ,भारती पटेल, अनुपमा सिंह ,गायत्री त्रिपाठी ,दुर्गा रानी, प्रियंका श्रीवास्तव सहित अन्य शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Also Read

नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप, डीएम से जांच की मांग

4 Jul 2024 06:43 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : ​​​​​​​ नगरपालिका परिषद रावर्रटसगंज के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार का आरोप, डीएम से जांच की मांग

नगर पालिका परिषद रावर्रटसगंज में नाली निर्माण तथा आरसीसी सड़क निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है। हो रहे निर्माण कार्यों के क्रम में वार्ड नंबर- 19 ब्रम्हनगर के गली नंबर एक में भी नाली व सीसी रोड... और पढ़ें