चैती छठ का अंतिम दिन : व्रत धारी महिलाएं कर रही थी हवन पूजन, अचानक हुआ मधुमक्खिओं का हमला, कई घायल

व्रत धारी महिलाएं कर रही थी हवन पूजन, अचानक हुआ मधुमक्खिओं का हमला, कई घायल
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Apr 15, 2024 15:35

दुद्धी कस्बा स्थित शिवाजी तालाब के छठ घाट पर व्रतधारी महिलाओं द्वारा चैती छठ व्रत के अंतिम दिन उगते सूर्य को अर्ध्य देकर हवन पूजन में कर रही थी...

Apr 15, 2024 15:35

Sonbhadra News (Gyan Prakash Chaturvedi) : दुद्धी कस्बा स्थित शिवाजी तालाब के छठ घाट पर व्रतधारी महिलाओं द्वारा चैती छठ व्रत के अंतिम दिन उगते सूर्य को अर्ध्य देकर हवन पूजन में कर रही थी। इसी दौरान अचानक  पीपल के पेड़ में लगे छत्ते से मधुमक्खियां उड़ गई और पूजा कर रही महिलाओं पर हमला कर दिया। जिसके कारण मौके पर अफरा-तफरी फैल गई। जिससे वहा मौजूद कई लोग मधुमक्खियों के काटने से घायल हो गए। सभी घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायल अपने अपने घर चले गए।

शिवाजी तालाब के छठ घाट पर हुआ था आयोजन
जानकारी के अनुसार, बीते तीन दिनों से चैती छठ का आयोजन शिवाजी तालाब के छठ घाट पर किया गया था। जिसमें दुद्धी कस्बा की काफी महिलाएं चैती छठ का व्रत रखी हुई थी। सोमवार की सुबह भगवान भास्कर को अर्ध्य देकर व्रतधारी महिलाओं ने हवन पूजन करना प्रारंभ किया था। उसी दौरान हवन से उठने वाले धुंआ से पेड़ पर लगे मधुमक्खियों के छत्ते से मधुमक्खियां अचानक उग्र हो गए और तालाब पर बैठे व्रतधारी महिलाओं, उनके परिजनों तथा बच्चों पर हमला कर दिया।

मधुमक्खियों के शांत होने पर व्रत धारी महिलाओं ने किया पूजा पाठ 
मधुमक्खियों के हमले से लोग इधर उधर भागने लगे तथा तालाब के इर्द गिर्द बने मकानों में जाकर पनाह ली। गनिमत रही कि लोग तालाब की ओर नही भागें नही तो बड़ी घटना घट सकती थी, क्योंकि तालाब काफी गहरा है। आयोजक मंडल ने मधुमक्खियां के शांत होने पर व्रत धारी महिलाओं का पूजा पाठ संपन्न कराया तथा मधुमक्खियां के काटने से 4 से 6 लोग घायल  बताए जा रहे है। उन्हें इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

Also Read

जीवित व्यक्ति को घोषित किया मृत, पेंशन बंद कर राशन कार्ड छीना

26 Oct 2024 04:21 PM

सोनभद्र सोनभद्र में अधिकारियों का कारनामा : जीवित व्यक्ति को घोषित किया मृत, पेंशन बंद कर राशन कार्ड छीना

एक तरफ भाजपा सरकार सबका साथ, सबका विकास का नारा बुलंद कर रही है और सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ सोनभद्र में जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी सरकार की मंशा के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। और पढ़ें