NEET EXAM : सपा छात्र सभा के पदाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

सपा छात्र सभा के पदाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन
UPT | प्रदर्शन करते सपा छात्र सभा के पदाधिकारी

Jun 11, 2024 18:55

समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने मंगलवार को NEET परीक्षा में धांधली होने का आरोप लगाते हुए और दोबारा परीक्षा कराए जाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में...

Jun 11, 2024 18:55

Sonbhadra News : समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने मंगलवार को NEET परीक्षा में धांधली होने का आरोप लगाते हुए और दोबारा परीक्षा कराए जाने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर डीएम प्रतिनिधि को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

नीट परीक्षा में धांधली का आरोप
प्रदर्शन के दौरान छात्रसभा सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमरेश यादव ने बताया कि पूरे देश में डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए प्रवेश परीक्षा के रूप में ली जानेवाली नीट (NEET) परीक्षा (पूर्व में CPMT/PMT के नाम से प्रचलित) के रिज़ल्ट में सैकड़ों अभ्यर्थियों के 10 प्रतिशत नंबर आए हैं। इनमें भी एक ही परीक्षा केंद्र से कई लोगों के एक साथ 100 प्रतिशत नंबर आना, एक बड़ी धांधली की ओर संकेत करता है।

भाजपा सरकार पर साधा निशाना
छात्रसभा सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमरेश यादव ने कहा कि भाजपा राज में परीक्षाएं अवैधानिक तरीके से, प्रश्न पत्र लीक कराने, छद्‌म लोगों से पेपर दिलवाने, सेंटर की सेटिंग करवाने और रिजल्ट को मैनेज करने जैसे धंधे का रूप लेती जा रही हैं। अधिकतर परीक्षाओं में लगभग एक जैसा ही घपला होना कोई संयोग नहीं हो सकता।

दोबारा परीक्षा कराने की मांग
इससे देश के युवा अब व्यवस्था में विश्वास खोने लगा है। युवाओं की हताशा का मतलब है कि भविष्य हताश है। ये भाजपा सरकार की सबसे बड़ी नाकामियों में से एक है। उन्होने राष्ट्रपति से मांग की है कि इस मामले का वे स्वतः संज्ञान लें और इसके लिए दोषी लोगों को सख्त सज़ा देकर, भविष्य में इस प्रकार के दोहराव की किसी भी आशंका को समाप्त करें। आपसे निवेदन है कि जितनी जल्दी सम्भव हो इस परीक्षा को दोबारा कराने का आदेश न्यायालय के माध्यम से दें। इस मौके पर अरविंद यादव अजय कुमार मुकेश जायसवाल रितेश सिंह नरेंद्र यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Also Read

बलियारी के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

14 Jun 2024 06:13 PM

सोनभद्र Sonbhadra News : बलियारी के ग्रामीणों ने पानी की समस्या को लेकर किया कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन

शुक्रवार को नगवा ब्लॉक के बलियारी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में पानी की समस्या को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप था कि... और पढ़ें