Sonbhadra news : त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन जल्द हो शुरू, स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा

त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन जल्द हो शुरू,  स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा
फ़ाइल फोटो | ज्ञापन सौपते काग्रेस कार्यकर्ता

Jul 22, 2024 16:45

सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे (आशु) ने राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर जाकर स्टेशन अधीक्षक के नाम से ज्ञापन दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि वर्ष में आए दिन त्रिवेणि एक्सप्रेस का संचालन…

Jul 22, 2024 16:45

Short Highlights
  • आए दिन त्रिवेणी एक्सप्रेस के संचालन को कर दिया जाता है बंद 
  • सोनभद जनपद से लखनऊ जाने वाली यह एकमात्र एक्सप्रेस ट्रेन है 
  • स्थानीय लोगों के कठिनाइयों एवं उनकी परेशानियों से सरकार एवं जनप्रतिनिधियों को नहीं है कोई मतलब 
  • पिछले 10 सालों में सर्वाधिक मालगाड़ियों का संचालन इस जनपद में हुआ शुरू
Sonbhadra news : सोमवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य आशुतोष कुमार दुबे (आशु) ने राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन पर जाकर स्टेशन अधीक्षक के नाम से ज्ञापन दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि वर्ष में आए दिन त्रिवेणि एक्सप्रेस का संचालन रोका जाता है, जाड़े के दिन में कभी कोहरे की समस्या, बरसात में कभी पानी की समस्या,साथ ही कोई अन्य समस्या दिखाकर इस ट्रेन के संचालक को रोका जाता है, लेकिन आम-जनमानस के लिए किसी दूसरी ट्रेन की या कोई तत्कालीन व्यवस्था नहीं कराई जाती।

जनता के लिए जनपद से लिंक ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ाई गई
आशु दुबे ने कहा कि अगर देखा जाए तो पिछले 10 सालों में जहां मालगाड़ियों के संचालन में भारी वृद्धि हुई है ,वहीं जनता को चलने के लिए ,भ्रमण करने के लिए जनपद से लिंक ट्रेनों की संख्या नहीं बढ़ाई गई। जो स्थानीय मुख्यालय से चलें, जो पुरानी ट्रेन चल भी रही है उसको कुछ ना कुछ कारण की वजह से उसके संचालन में बाधा उत्पन्न होती रहती है।

ट्रेनों का संचालन समस्या वाले स्थानों से किया जाए
आशु ने कहा कि अगर कोई समस्या भी है तो अन्य ट्रेनों का संचालन उन समस्या वाले दिनों में करना चाहिए ताकि आम जनमानस को यहां से यात्रा करने में कठिनाइयां ना उत्पन्न हो। जहां एक ओर बसों का भाड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, ट्रेन का साधन कम दर में यात्रा करने का सही व्यवस्था है। उसको भी बंद कर कर आम-जन मानस पर अतिरिक्त भार डाला जा रहा है। इसी को लेकर त्रिवेणी एक्सप्रेस के संचालन की व्यवस्था जल्द से जल्द शुरू कराई जाए या किसी अन्य ट्रेन को इस रूट पर जहां तक रूट सही हो वहां तक चलाया जाए, इसका मांग किया गया। मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में कांग्रेस नेता मनोज मिश्रा, युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सूरज वर्मा, कांग्रेस नेता श्रीकांत मिश्रा ,अंशु मद्धेशिया, सौरभ मिश्रा,आशीष कुमार, आदित्य गुप्ता रहे।

Also Read

एसपी अभिनंदन ने तीन उप निरीक्षकों का किया तबादला, जानें पूरी डिटेल

7 Sep 2024 09:35 PM

मिर्जापुर Mirzapur News : एसपी अभिनंदन ने तीन उप निरीक्षकों का किया तबादला, जानें पूरी डिटेल

मीरजापुर पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन द्वारा जनहित में तात्कालिक प्रभाव से निम्नांकित... और पढ़ें